Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

खालिस्तानी आतंकी पन्नू के टारगेट पर CM भगवंत मान, इस तारीख को दी जान से मारने की धमकी

Punjab News: सीएम भगवंत मान ने जीरो टॉलरेंस के तहत पंजाब में गैंगस्टर्स के खिलाफ मुहिम छेड़ रखी है. इससे अपराधी घबराए हुए हैं. जिनका फायदा खालिस्तानी आतंकी गुरपतवंत सिंह पन्नू उठाना चाहता है.

Latest News
खालिस्तानी आतंकी पन्नू के टारगेट पर CM भगवंत मान, इस तारीख को दी जान से मारने की धमकी

Pannu threatened to Bhagwant mann

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान (CM Bhagwant Mann) को जान से मारने की धमकी मिली है. खालिस्तानी आतंकी गुरपतवंत सिंह पन्नू ने सीएम भगवंत मान को यह धमकी दी है. पन्नू ने गणतंत्र दिवस के मौके पर यानी 26 जनवरी को भगवंत मान पर हमला करने के लिए गैंगस्टर को साथ आने के लिए कहा है. सिख फॉर जस्टिस के संस्थापक पन्नू की इस धमकी के बाद पंजाब पुलिस अलर्ट हो गई है.

खालिस्तानी आतंकी ने पंजाब के डीजीपी गौरव यादव पर भी हमला करने की धमकी दी है. गौरतलब है कि सीएम भगवंत मान ने जीरो टॉलरेंस के तहत पंजाब में अपराधियों के खिलाफ मुहिम छेड़ रखी है. बीते कुछ समय में पुलिस ने गैंगस्टर्स के खिलाफ कड़े एक्शन लिए हैं. इससे गैंगस्टर्स घबराए हुए हैं. इसका फायदा गुरपतवंत सिंह पन्नू उठाना चाहता है. वह मुख्यमंत्री के खिलाफ सभी गैंगस्टर्स को एकसाथ आने की बात कह रहा है.

राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा को लेकर भी दी थी धमकी
18 जून 2023 खालिस्तान टाइगर फोर्स के चीफ हरदीप निज्जर की हत्या के बाद पन्नू बौखला गया है. वह पिछले कुछ समय से भारत के खिलाफ लगातार जहर उगल रहा है. पिछले सप्ताह उसने 22 जनवरी को अयोध्या में होने वाले राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह को लेकर भारत सरकार को धमकी दी थी. उसने मुस्लिम समुदाय को भड़काने की कोशिश करते हुए इस समारोह का विरोध करने का आग्रह किया था.

ये भी पढ़ें- स्नान और गोदान के साथ प्राण प्रतिष्ठा की पूजा शुरू, 22 तक होंगे ये अनुष्ठान   

कौन है गुरपतवंत सिंह पन्नू?
गुरुपतवंत सिंह पन्नू पंजाबी मूल का है. वह नॉर्थ अमेरिका में रहता है. गुरुपतवंत सिंह पन्नू का जन्म अमृतसर के खानकोट गांव में हुआ था. उसने पंजाब विश्वविद्यालय से लॉ किया. उसके पिता महिंदर सिंह, पंजाब कृषि मार्केटिंग बोर्ड के कर्मचारी थे. गुरुपतवंत सिहं पन्नू के तीन भाई-बहन हैं. एक भाई अमेरिका में वकील है. जिसकी कनाडा में अच्छी पकड़ है. पन्नू ने अलगाववादी संगठन सिख फॉर जस्टिस (SFJ) के संस्थापकों में से एक है. 

इसकी स्थापना साल 2007 में हुई थी. SFJ दावा करता है कि उसका उद्देश्य मानवाधिकारों की रक्षा करना और इंटरनेशल एडवोकेसी करना है. इस संगठन की एक मांग यह भी है कि पंजाब सिखों की जन्मभूमि है इसलिए उसे स्वायत्तता मिले. यह संगठन चाहता है कि पंजाब एक संप्रभु राष्ट्र बने, जिसका नाम खालिस्तान हो.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement