Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

कोलकाता रेप-मर्डर केस में डॉक्टरों की जेपी नड्डा से ये 6 डिमांड, स्वास्थ्य मंत्री को थमाई लिस्ट

kolkata Rape Murder Case: कोलकाता रेप-मर्डर केस के चलते पूरे देश में डॉक्टरों का विरोध प्रदर्शन जारी है. इसी बीच डॉक्टरों ने स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा के नाम पत्र लिखकर 6 मांगे की हैं.

Latest News
कोलकाता रेप-मर्डर केस में डॉक्टरों की जेपी नड्डा से ये 6 डिमांड, स्वास्थ्य मंत्री को थमाई लिस�्ट
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

kolkata Rape Murder Case: कोलकाता रेप-मर्डर केस दिन प्रतिदिन तूल पकड़ता जा रहा है. इसको लेकर पूरे देश में डॉक्टरों का विरोध प्रदर्शन जारी है. देश के अलग-अलग शहरों में सरकार के खिलाफ डॉक्टरों ने मोर्चा खोल रखा है. इसी बीच डॉक्टरों के लिए सेंट्रल प्रोटेक्शन एक्ट बनाने की मांग कर रही कमेटी ने अब इस पूरी घटना को लेकर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा को पत्र लिखा है और 6 मांग सामने रखी हैं.

बलात्कार और हत्या की दुखद और भयावह घटना ने पूरे देश में चिकित्सा समुदाय भी आक्रोश में है. आइए जानते हैं कि क्या है डॉक्टर्स की मांग. दरअसल डॉक्टरों की केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा से पहली मांग ये है कि इस पूरे मामले की जांच निष्पक्ष और पारदर्शी की जाए और पीड़ित को जल्द से जल्द न्याय मिले. 

जेपी नड्डा को लिखे गए पत्र में कमेटी ने स्वास्थ्य पेशेवरों की सुरक्षा चिंताओं को दूर करने के लिए 48 घंटों के भीतर एक अध्यादेश पारित करने की मांग की है. 

चिकित्सकों की तीसरी मांग है कि अध्यादेश के बाद संसद के आगामी शीतकालीन सत्र में इस मुद्दे पर एक व्यापक विधेयक पेश किया जाना चाहिए. चौथी मांग में डॉक्टरों का कहना है कि पारित अध्यादेश को तब तक लागू रखना चाहिए जब तक कि विधेयक संसद द्वारा पारित न हो जाए और कानून के रूप में लागू न हो जाए.

इतना ही नहीं डॉक्टरों ने इस केम में पांचवी मांग करते हुए जेपी नड्डा से कहा कि आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में डॉक्टरों की सुरक्षा के लिए अर्धसैनिक बलों की तत्काल तैनाती की जाए. साथ ही डॉक्टरों ने अपनी छटवीं मांग में लिखा कि मृत डॉक्टर के परिवार को उनके भारी नुकसान और पीड़ा को ध्यान में रखते हुए तत्काल और पर्याप्त वित्तीय मुआवजा प्रदान किया जाए. 

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement