Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

रक्षाबंधन पर सीएम शिवराज ने दिया तोहफा, इतने रुपये सस्ता हुआ सिलेंडर

एमपी सीएम शिवराज सिंह चौहान ने लाडली बहन सम्मेलन को संबोधित करते हुए प्रदेश भर की महिलाओं को लेकर कई घोषणाएं की हैं. आइए जानते हैं कि उन्होंने क्या कुछ कहा है...

रक्षाबंधन पर सीएम शिवराज ने दिया तोहफा, इतने रुपये सस्ता हुआ सिलेंडर

ladli behna yojana

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने रक्षाबंधन से पहले महिलाओं को तोहफा दिया है. उन्होंने राजधानी भोपाल में जंबूरी मैदान में लाडली बहन सम्मेलन को संबोधित करते हुए कई घोषणाएं की हैं. उन्होंने प्रदेश भर की महिलाओं के लिए कम दाम में गैस सिलेंडर देने का वादा किया है. इसके साथ ही उन्होंने एक और घोषणा की है.

शिवराज सिंह चौहान ने प्रदेश की सभी बहनों को 450 रुपए में सिलेंडर देने का वादा किया है. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि लाडली बहनों के खाते में रक्षाबंधन के लिए ढाई सौ रुपए दिए जाएंगे. उन्होंने लाडली बहना सम्मेलन के दौरान कहा कि प्रदेश में गैस सिलेंडर को लेकर बहनों ने शिकायत की थी. जिसके लिए लगातार कोशिश की जा रही है.

इसे भी पढ़ें- Mann Ki Baat में बोले पीएम मोदी- 'संकल्प के सूरज चांद पर भी उगते हैं'

लाडली बहना सम्मेलन के दौरान शिवराज सिंह चौहान ने की घोषणाएं

सीएम शिवराज ने कहा कि सावन के महीने में सभी बहनों को 450 रुपए में सिलेंडर दिया जाएगा. उन्होंने यह भी कहा कि आगे भी कोशिश की जाएगी कि इतने ही कम दाम में गैस सिलेंडर दी जाए. रक्षाबंधन के त्यौहार के मौके पर सीएम शिवराज ने लाडली बहन योजना के तहत मिलने वाली राशि को बढ़ाने की घोषणा की. उन्होंने मुख्यमंत्री लाडली बहन योजना की राशि 1000 रुपए से बढ़कर 1,250 की घोषणा की है. 

यह भी पढ़ें- क्या सूरज पर उतर जाएगा भारत का आदित्य L-1 मिशन? समझिए क्या है लैग्रेंज प्वाइंट

अगले साल बंद होगी शराब की दुकान

उन्होंने प्रदेश की 1.25 करोड़ बहनों के खाते में सिंगल क्लिक के माध्यम से ढाई सौ रुपए की राशि ट्रांसफर की. इसके साथ लाडली बहन कैलेंडर का विमोचन किया. सीएम शिवराज ने कहा कि आधी से ज्यादा बहाने नहीं चाहेंगी कि उनके क्षेत्र में शराब की दुकान हो, वहां अगले साल से शराब की दुकान बंद कर दी जाएगी.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement