Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

LK Advani Reaction: भारत रत्न की बात सुनकर क्या था आडवाणी का पहला रिएक्शन, बेटी ने बताया 

Advani 1ST Reaction On Bharat Ratna: लालकृष्ण आडवाणी को भारत रत्न देने का ऐलान करते हुए पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा था कि उनके लिए बहुत भावुक पल है. दूसरी ओर अब बीजेपी के लौह पुरुष का पहला रिएक्शन भी सामने आ गया है. 

Latest News
LK Advani Reaction: भारत रत्न की बात सुनकर क्या था आडवाणी का पहला रिएक्शन, बेटी ने बताया 

LK Adavni With Daughter

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को लालकृष्ण आडवाणी को भारत रत्न दिए जाने की घोषणा की है. इसके साथ ही हर ओर से बधाइयों का तांता लग गया है. अब खुद आडवाणी की बेटी प्रतिभा आडवाणी ने बताया कि सम्मान की सूचना मिलने पर दिग्गज नेता का पहला रिएक्शन कैसा था. उन्होंने कहा कि मेरे पिता बहुत कम बोलते हैं लेकिन जब उन्हें यह सूचना मिली तो मैंने उनकी आंखों में आंसू देखे. उन्होंने यह भी कहा कि पूर्व उप-प्रधानमंत्री ने इस सम्मान के मिलने पर खुशी जताते हुए कहा कि शुक्रगुजार हूं कि मुझे इस लायक समझा गया है. मेरा पूरा जीवन देश के नाम समर्पित रहा है और खुशी है कि मुझे देश की सेवा करने का सौभाग्य मिला.

मिठाई खिलाकर और गले लगा दी पिता को बधाई 
भारत रत्न की घोषणा के बाद मीडियाकर्मी लाकृष्ण आडवाणी के बंगले पर पहुंचे थे. यहां प्रतिभा आडवाणी ने पिता को पहले मिठाई खिलाई और फिर गले लगाकर बधाई दी. इस दौरान पिता और बेटी दोनों की ही आंखें नम थीं. प्रतिभा ने कहा कि दादा के लिए यह मौका खुशी और संतुष्टि दोनों का है. हम सब सरकार और देशवासियों के शुक्रगुजार हैं. 

यह भी पढ़ें: अटल से लेकर आडवाणी तक मोदी सरकार ने इन 7 दिग्गजों को दिया भारत रत्न

लालकृष्ण आडवाणी को जब भारत रत्न दिए जाने की सूचना दी गई, तो उनके पहले रिएक्शन के बारे में प्रतिभा आडवाणी ने कहा, 'मैंने दादा (आडवाणी) को यह खबर सुनाई. वह बेहद खुश और भावुक लग रहे थे. दादा बहुत कम बोलने वाले इंसान हैं, लेकिन उनकी आंखों में आंसू थे. उन्होंने कहा कि शुक्रगुजार हूं, मेरा पूरा जीवन देश के नाम समर्पित रहा है.' उन्होंने यह भी कहा कि उम्र के इस पड़ाव पर यह सम्मान मिलना बहुत बड़ी बात है. 

यह भी पढ़ें: भारत रत्न से सम्मानित होंगे लाल कृष्ण आडवाणी, उनके अधूरे ख्वाब, जो कभी नहीं हो सके पूरे

अटल और आडवाणी दोनों को मिला भारत रत्न 
मोदी सरकार ने इससे पहले पूर्व प्रधानमंत्री और बीजेपी के संस्थापक सदस्यों में रहे अटल बिहारी वाजपेयी को भी भारत रत्न देकर सम्मानित किया था. अब राम मंदिर आंदोलन के जनक और बीजेपी के कद्दावर नेता आडवाणी को भी भारत रत्न दिया गया है. संघ परिवार के बड़े नेता नानाजी देशमुख को भी मोदी सरकार ने भारत रत्न देकर सम्मानित किया है. गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर मशहूर समाजवादी नेता और बिहार के पूर्व सीएम कर्पूरी ठाकुर को भी भारत रत्न देने का ऐलान किया गया था.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement