Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Shimla Landslide: शिमला में सड़क पर गिरा पूरा पहाड़, कई गाड़ियां मलबे में दबी, मानसून की पहली बारिश में ही मचा हाहाकार

हिमाचल प्रदेश में मानसून ने दस्तक दे दी है. मानसून की पहली बारिश होते ही तबाही का मंजर भी शुरू हो गया है. बारिश से शिमला में जगह-जगह भूस्खलन और मलबे की घटनाएं सामने आ रही हैं.

Latest News
Shimla Landslide: शिमला में सड़क पर गिरा पूरा पहाड़, कई गाड़ियां मलबे में दबी, मानसून की पहली बारिश में ही मचा हाहाकार

Shimla Landslide

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

हिमाचल प्रदेश में मानसून के आते ही तबाही शुरू हो गई है. मानसून की पहली ही बारिश से शिमला में जगह-जगह भूस्खलन, मलबा आने से भारी नुकसान हुआ है. जानकारी के मुताबिक, करीब आठ गाड़ियों मलबे के नीचे दब गईं. चमियाना में सड़क किनारे पार्क तीन गाड़ियां मलबे में दब गईं, तो वहीं मल्याणा में पहाड़ी से पत्थर व मलबा गिरने से चार गाड़ियां इसकी चपेट में आ गईं. राहत की बात ये है कि इस हादसे में किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं मिली है.

बंद हुए रास्ते
मिनी कुफ्ताधार का रास्ता मलबा आने से नाले में तब्दील हो गया. शहर में मलबा गिरने से रास्ता बंद हो गया है, साथ ही पगोग सड़क  पर आए पत्थर और मलबा आने से आवाजाही प्रभावित रही है. वहीं, जुन्गा रोड पर बारिश का पानी घरों में घुस गया.


ये भी पढ़ें-Delhi Rain: एक ही बारिश में झीलों का शहर बनी दिल्ली, कहीं डूबा ट्रक-बस, तो कहीं सड़क पर चलीं नाव, PHOTOS में देखें नजारा


शिमला में बारिश का यलो अलर्ट
मौसम विज्ञान केंद्र शिमला ने प्रदेश के कई भागों में आज से लगातार सात दिनों तक भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी कर दिया है. साथ ही तूफान चलने का अलर्ट भी जारी किया है. मौसम विभाग के अनुसार अगले दो दिनों के दौरान हिमाचल प्रदेश के अन्य क्षेत्रों में दक्षिण-पश्चिम मानसून के आगे बढ़ने के लिए परिस्थितियां अनुकूल दिख रही हैं. 

पिछला मानसून भी था घातक
पिछले साल भी मानसून के दौरान हिमाचल में भयंकर तबाही मची थी. कई जगह बादल फटने के कारण बड़े पैमाने पर जान-माल का नुकसान हुआ था. भारी बारिश और बाढ़ के कारण 29 लोगों की मौत होने की खबर भी मिली था. प्रदेश में इस बार भी तबाही की स्थिति लगातार बनी हुई है.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.


 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement