Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

WBSSC scam: ED टीम फिर पहुंची अर्पिता मुखर्जी के दो फ्लैट पर, 50 करोड़ रुपये कैश मिले हैं पिछली दो रेड में

प्रवर्तन निदेशालय की टीम ने गुरुवार सुबह ही Arpita Mukherjee के बेलघरिया स्थित फ्लैट से 29 करोड़ रुपये बरामद किए थे. यह सर्च ऑपरेशन बुधवार शाम को शुरू हुआ था और सुबह तक नोट मशीनों से गिने गए थे.

WBSSC scam: ED टीम फिर पहुंची अर्पिता मुखर्जी के दो फ्लैट पर, 50 करोड़ रुपये कैश मिले हैं पिछली दो रेड में

अर्पिता मुखर्जी ED की हिरासत में. (फाइल फोटो)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: पश्चिम बंगाल (West Bengal) के एसएससी शिक्षक भर्ती घोटाले (WBSSC scam) में पूर्व मंत्री पार्थ चटर्जी (Partha Chatterjee) की करीबी एक्ट्रेस अर्पिता मुखर्जी (Arpita Mukherjee) के दो फ्लैट पर गुरुवार को भी छापा मारा गया. 
प्रवर्तन निदेशालय (Enforcement Directorate) की दो टीम गुरुवार शाम को कोलकाता के न्यू टाउन इलाके के चिनार पार्क में और अटघड़ा पुरबापाड़ा एरिया के बी-ब्लॉक स्थित फ्लैट संख्या 404 पर रेड की. यह फ्लैट अर्पिता ने 2017 में खरीदा था. ED टीमों के साथ सीआरपीएफ (CRPF) के जवान भी हैं. देर रात तक दोनों जगह पर सर्च चल रही थी.

इससे पहले बुधवार शुरू हुई छापेमारी गुरुवार सुबह तक चली

इससे पहले ED ने बुधवार को अर्पिता के बेलघरिया टाउन क्लब स्थित फ्लैट पर छापा मारा था. टीम ने यहां से 29 करोड़ रुपये की नकदी और करीब 4 करोड़ रुपये कीमत का गोल्ड बरामद किया. नकदी को गिनने के लिए 3 कैश काउंटिंग मशीन लगानी पड़ी थी, जिनसे लगभग पूरी रात गिनती की गई. इसके बाद गुरुवार सुबह टीम ने यह पूरी रकम 10 बक्सों में भरने के बाद अर्पिता के फ्लैट से रवानगी वापसी की थी.

यह भी पढ़ें- ममता के मंत्री की करीबी अर्पिता के घर फिर मिले 20 करोड़ रुपये और 2 करोड़ का गोल्ड, 3 मशीन से गिने नोट

एक सप्ताह पहले भी ED ने अर्पिता के दक्षिणी कोलकाता स्थित घर पर छापा मारकर करीब 21 करोड़ रुपये की नकदी बरामद की थी. इस तरह अर्पिता के यहां से अब तक 47 करोड़ रुपये की नकद रकम बरामद हो चुकी है. 

गुरुवार को पार्थ चटर्जी से छिन गया मंत्री पद, TMC संगठन के पदों से भी हटाया गया

इस घोटाले में बुरी तरह फंस गए पार्थ चटर्जी को ममता बनर्जी (Mamta Banerjee) ने अपने मंत्रिमंडल से भी बाहर का रास्ता दिखा दिया है. घोटाला खुलने से पहले पार्थ TMC की सरकार के सबसे वरिष्ठ मंत्रियों में से एक थे, लेकिन गुरुवार दोपहर को ममता बनर्जी ने उन्हें मंत्री पद से हटा दिया. ममता ने पहले कहा भी था कि उनकी पार्टी भ्रष्टाचार का साथ नहीं देगी. देर शाम पार्थ चटर्जी को तृणमूल कांग्रेस के संगठन में मिले सभी पदों से हटा दिया गया है.

यह भी पढ़ें- WBSSC Scam की आंच में झुलसे पार्थ चटर्जी, मंत्री पद छिना, TMC के सभी पदों से भी हटाए गए

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement