Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Maharashtra Exit Poll: महाराष्ट्र में इंडिया गठबंधन का चलेगा जादू या NDA का साथ देगी जनता?

Maharashtra Exit Poll: महाराष्ट्र में लोकसभा चुनाव 2029 में एनडीए को बंपर सफलता मिली थी. हालांकि, इस बार गठबंधन के साथी अलग हो गए हैं. एग्जिट पोल में भी इसका असर दिख रहा है. 

Latest News
Maharashtra Exit Poll: महाराष्ट्र में इंडिया गठबंधन का चलेगा जादू या NDA का साथ देगी जनता?

एग्जिट पोल में महाराष्ट्र में बड़े उलटफेर का अनुमान

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

लोकसभा चुनाव 2024 (Lok Sabha Elections 2024) में वोटिंग अब खत्म हो चुकी है. उम्मीदवारों की किस्मत ईवीएम में कैद है और 4 जून को नतीजे आएंगे. महाराष्ट्र में इस बार चुनाव नतीजे काफी दिलचस्प हो सकते हैं, क्योंकि एनडीए का चेहरा इस बार पूरी तरह से बदल गया है. बीजेपी के साथ शिवसेना (शिंदे गुट) और एनसीपी (अजित पवार धड़ा) है. इंडिया गठबंधन (INDIA Alliance) के साथ शरद पवार वाला एनसीपी और उद्धव ठाकरे वाला शिवसेना गुट है.

महाराष्ट्र में दिख रही है कांटे की टक्कर 
एग्जिट पोल 2024 (Exit Poll 2024) के आंकड़ों के मुताबिक, महाराष्ट्र में कांटे की टक्कर नजर आ रही है. इस बार एग्जिट पोल में दिखाए गए अनुमानों अगर नतीजों में बदलते हैं, तो बड़ा उलटफेर हो सकता है. 

- रिपब्लिक के एग्जिट पोल में महाराष्ट्र में NDA के खाते में 29 सीटें जाने का अनुमान है. इंडिया गठबंधन को 19 सीटें मिल सकती हैं. बीजेपी को यहां मामूली नुकसान होता दिख रहा है. 


यह भी पढ़ें: आ गया एक्जिट पोल का पहला आंकड़ा, जानें कहां कितनी सीटें मिलने का अनुमान 


- टुडेज चाणक्या के एग्जिट पोल में महाराष्ट्र में NDA को बड़ी बढ़त मिलती दिख रही है. इसमें एनडीए के खाते में 33 सीटें और इंडिया गठबंधन के खाते में 15 सीटें जाने का अनुमान जताया है. इस पोल में 5 सीटों के ऊपर-नीचे रहने का मार्जिन बताया गया है. 

- न्यूज 18 के एग्जिट पोल के मुताबिक NDA को 32 से 35 सीटें मिल सकती हैं जबकि इंडिया गठबंधन के खातेमें 15 से 18 सीटें मिल सकती है. 


यह भी पढ़ें: चौंकाने वाले हैं एग्जिट पोल के आंकड़े, सभी सर्वे में  NDA को बढ़त  


ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement