Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

BJP Candidates List 2024: दिल्ली की बची 2 सीटों पर BJP ने उतारे उम्मीदवार, पूर्वी दिल्ली से हर्ष मल्होत्रा को दिया टिकट

BJP Candidates 2nd List Lok Sabha Elections 2024: लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने 72 उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी की है. पार्टी ने दिल्ली की सभी 7 सीट पर उम्मीदवार घोषित कर दिए हैं.

Latest News
BJP Candidates List 2024: दिल्ली की बची 2 सीटों पर BJP ने उतारे उम्मीदवार, पूर्वी दिल्ली से हर्ष मल्होत्रा को दिया टिकट

पूर्वी दिल्ली से बीजेपी उम्मीदवार हर्ष मल्होत्रा

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

लोकसभा चुनाव 2024 (Lok Sabha election 2024) के मद्देनजर बीजेपी ने बुधवार उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी कर दी है. इस सूची में 72 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया गया है. पार्टी ने दिल्ली की बची दो सीटों पर भी उम्मीदवारों के नाम की घोषणा कर दी है. पूर्वी दिल्ली से हर्ष मल्होत्रा (Harsh Malhotra) और उत्तर पश्चिम दिल्ली से योगेंद्र चंदोलिया को टिकट दिया है.

उत्तर पश्चिम सीट से मौजूदा समय में हंस राज हंस बीजेपी के सांसद थे. पार्टी ने उनका टिकट काट दिया है. एक सर्वे के मुताबिक हंस राज हंस जैसे सेलिब्रिटी के इलाके में मौजूद न होने की वजह से लोग काफी गुस्सा में थे. बीजेपी ने उनकी जगह अबकी बार योगेंद्र चंदोलिया को उतारा है. चांदोलिया दिल्ली बीजेपी के महासचिव हैं. वह मध्य दिल्ली के करोल बाग विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ते रहे हैं, लेकिन जीत नहीं सके. चंदोलिया दो बार पार्षद रह चुके हैं.

BJP ने 6 सीटों पर उतारे नए चेहरे
बीजेपी ने इस बार दिल्ली की 7 में से 6 सीटों पर नए चेहरे उतारे हैं. नॉर्थ ईस्ट दिल्ली सीट से मनोज तिवारी को छोड़ दें घोषित नामों में 2029 के चुनाव में जीते किसी भी चेहरे को पार्टी ने रिपीट नहीं किया है. विदेश राज्यमंत्री मीनाक्षी लेखी, रमेश बिधुड़ी, प्रवेश सिह वर्मा, गौतम गंभीर, हंस राज हंस और डॉक्टर हर्षवर्धन जैसे दिग्गजों का टिकट काट दिया.

दिल्ली की सभी सात सीट पर फिलहाल बीजेपी का कब्जा है. इस बार बीजेपी का मुकाबला आम आदमी पार्टी (AAP) और कांग्रेस गठबंधन से है. AAP चार सीटों पर चुनाव लड़ रही है जबिक कांग्रेस ने 3 सीट पर अपने उम्मीदवार उतारने का फैसला किया है. AAP ने नई दिल्ली से सोमनाथ भारती, दक्षिणी दिल्ली से सही राम पहलवान, पूर्वी दिल्ली से कुलदीप कुमार और पश्चिमी दिल्ली से महाबल मिश्रा को टिकट दिया है. वहीं कांग्रेस ने अभी उम्मीदवारों का ऐलान नहीं किया है.

DNA हिंदी अब APP में आ चुका है. एप को अपने फोन पर लोड करने के लिए यहां क्लिक करें.

देश-दुनिया की Latest News, ख़बरों के पीछे का सच, जानकारी और अलग नज़रिया. अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और वॉट्सऐप पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement