Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Lok Sabha का चुनाव लड़ने के लिए 25 हजार रुपये के सिक्के लेकर पहुंच गया उम्मीदवार, जानिए फिर क्या हुआ

Jabalpur Lok Sabha Seat: जबलपुर लोकसभा सीट से निर्दलीय चुनाव लड़ने की तैयारी में आए एक शख्स ने नामांकन राशि के 25 हजार रुपये जमा करने के लिए सिर्फ सिक्के ही दे दिए हैं.

Latest News
Lok Sabha का चुनाव लड़ने के लिए 25 हजार रुपये के सिक्के लेकर पहुंच गया उम्मीदवार, जानिए फिर क्या हुआ

जबलपुर में जमा किए 25 हजार रुपये के सिक्के

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

लोकसभा चुनाव 2024 के लिए बुधवार से नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो गई है. पहले ही दिन मध्य प्रदेश के जबलपुर में एक शख्स ने नामांकन के लिए पर्चा खरीदा. चुनाव लड़ने के लिए भरी जाने वाली जमानत राशि देने के लिए यह शख्स 25 हजार रुपये के सिक्के लेकर पहुंच गया. लोकसभा चुनाव के लिए रिटर्निंग ऑफिसर और जबलपुर के जिलाधिकारी दीपक कुमार सक्सेना भी यह देखकर हैरान रह गए. हालांकि, उन्हें ये पैसे स्वीकार करने पड़े और उम्मीदवार विनय चक्रवर्ती को रसीद भी दे दी.

जबलपुर से निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर लोकसभा का चुनाव लड़ने जा रहे विनय चक्रवर्ती बुधवार को नामांकन फॉर्म लेने पहुंचे. उन्होंने 10 रुपये, पांच रुपये और दो रुपये के सिक्कों में सुरक्षा जमा के रूप में 25,000 रुपये का भुगतान किया है. उन्होंने कहा, "मैंने 10 रुपये, पांच रुपये और दो रुपये के सिक्कों में 25,000 रुपये का भुगतान किया."


यह भी पढ़ें- पार्टी की अहम बैठकों से दूर क्यों हैं राहुल गांधी? क्या है कांग्रेस का प्लान 


निर्दलीय चुनाव लड़ने की तैयारी
विनय चक्रवर्ती ने कहा कि जिलाधिकारी कार्यालय में डिजिटल या ऑनलाइन तरीक से भुगतान करने की कोई सुविधा नहीं थी इसलिए उन्होंने सिक्कों में राशि का भुगतान किया जो उनके पास उपलब्ध थे. उन्होंने कहा, ''मैं एक स्वतंत्र उम्मीदवार के रूप में लोकसभा चुनाव लड़ना चाहता हूं.''


यह भी पढ़ें- Badaun Murder Case का दूसरा आरोपी गिरफ्तार, हत्या के बाद हुआ था फरार 


जबलपुर जिले के रिटर्निंग अधिकारी और जिलाधिकारी दीपक कुमार सक्सेना ने बताया कि संभावित उम्मीदवार द्वारा सिक्कों में किया गया भुगतान प्राप्त कर लिया गया और उसकी रसीद उन्हें दे दी गई. पहले चरण के लोकसभा चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करने की प्रक्रिया बुधवार से शुरू हो गई. मध्य प्रदेश की आधा दर्जन सीट पर 19 अप्रैल को पहले चरण में मतदान होगा.

DNA हिंदी अब APP में आ चुका है. एप को अपने फोन पर लोड करने के लिए यहां क्लिक करें.

देश-दुनिया की Latest News, ख़बरों के पीछे का सच, जानकारी और अलग नज़रिया. अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और वॉट्सऐप पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement