Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Lucknow Rains: लखनऊ समेत यूपी के कई जिलों में जोरदार बारिश, बंद किए गए स्कूल

Schools Closed Lucknow: लखनऊ समेत यूपी के कई जिलों में जोरदार बारिश के चलते जलभराव जैसे हालात हो गए हैं. लखनऊ प्रशासन ने 12वीं तक के सभी स्कूलों को बंद रखने के आदेश जारी किए हैं.

Lucknow Rains: लखनऊ समेत यूपी के कई जिलों में जोरदार बारिश, बंद किए गए स्कूल

Lucknow Rains

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ समेत कई जिलों में शनिवार सुबह से ही जोरदार बारिश हो रही है. भारी बारिश के चलते कई इलाकों में जलभराव जैसी स्थिति हो गई है. बारिश का हाल देखते हुए लखनऊ के सभी स्कूलों को सोमवार के लिए बंद कर दिया गया है. मौसम विभाग ने भारी बारिश के साथ-साथ बिजली गिरने की चेतावनी भी जारी की थी इसी को ध्यान में रखते हुए जिला प्रशासन ने 12वीं तक के सभी स्कूलों में छुट्टी करने का फैसला लिया है.

लखनऊ और कानपुर जैसे जिलों में देर रात शुरू हुई बारिश ने कई इलाकों में जलभराव कर दिया है. इन दोनों जिलों के कई इलाकों में जलभराव की स्थिति देखी जा रही है. कई रास्तों और नालों में पानी भर जाने से राह चलते लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. कई इलाकों में लोगों को अपनी दुकानें खोलने में भी दिक्कत हो रही है क्योंकि सामने की सड़क पर पानी भर गया है.

यह भी पढ़ें- G20 सम्मेलन खत्म, दिल्ली में सब खुल गया या नहीं? जानिए क्या है अपडेट

फील्ड पर उतरे अधिकारी
भारी बारिश के बाद मंडलायुक्त रोशन जैकब ने पंपिंग स्टेशन मुंशीपुलिया, जानकीपुरम विस्तार, रिवर कॉलोनी और इंदिरा नगर आदि विभिन्न स्थानों पर पहुंचकर जलभराव की स्थिति का जायजा लिया. पंपिंग स्टेशन जानकीपुरम के सही से काम करने पर उन्होंने संतोष व्यक्त किया है. रोशन जैकब ने निर्देश दिए हैं कि पंपिंग स्टेशन और नालो में पॉलिथीन इकट्ठा न होने पाए और संबंधित अधिकारी फील्ड में घूमकर जायजा लेते रहें और कहीं पर भी सीवर चोक ने होने दें.

यह भी पढ़ें- गांधी परिवार पर बोले हिमंत, 'गांधी नाम से कोई डाकू साधु नहीं बन जाता'

वहीं संभल में देर रात से हो रही बारिश के चलते एक कच्चा मकान गिर गया. इस हादसे में 6 लोग दब गए थे जिसमें से 4 साल के एक मासूम की मौत हो गई है और पांच अन्य लोग घायल हुए हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement