Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Lucknow Rain forecast: बारिश के पानी में डूबा लखनऊ, पढ़ें कब तक होगी अभी और परेशानी

Heavy Rainfall Lucknow : लखनऊ में लगातार बारिश होने की वजह से शहर का जनजीवन पूरी तरह से अस्त-व्यस्त हो गया है. स्कूलों में अवकाश की घोषणा कर दी गई है. इसके अलावा पूरे शहर में जलजमाव और पानी भरने की समस्या भी हो रही है.

Lucknow Rain forecast: बारिश के पानी में डूबा लखनऊ, पढ़ें कब तक होगी अभी और परेशानी

Lucknow Rain

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: राजधानी लखनऊ सहित यूपी के कई जिलों में लगातार हो रही बारिश ने मुश्किलें बढ़ा दी हैं. लखनऊ में रविवार को काफी बारिश हुई और सोमवार को भी मौसम खराब रहा है. बारिश को देखते हुए लखनऊ में स्कूल-कॉलेजों की छुट्टी कर दी गई है. मौसम विभाग ने अलर्ट जारी करते हुए कहा है कि मंगलवार, 12 सितंबर तक भारी बारिश हो सकती है और बिजली कड़कने की घटनाएं भी होंगी. प्रशासन ने निर्देश दिया है कि भारी बारिश और मौसम के हालात देखते हुए लोग घरों से न निकलें. जब तक बहुत जरूरी न हो सड़क मार्ग से यात्रा न करें और गाड़ी चलाते हुए पूरी सावधानी बरतें. प्रदेश के कई और हिस्सों में हो रही बारिश को देखते हुए सीएम योगी आदित्यनाथ ने प्रशासनिक अधिकारियों से अपडेट ली है और अलर्ट पर रहने का निर्देश दिया है. 

शहर के कई हिस्सों में भरा पानी, जलजमाव की परेशानी 
लखनऊ शहर के अलग- अलग हिस्से में पानी भरने और जलजवाम की समस्या है. प्रशासन ने स्थिति को देखते हुए अलर्ट जारी किया है और डीएम और मंडलायुक्त ने कई इलाकों का भ्रमण भी किया है. जिला प्रशासन की ओर से जारी निर्देश में कहा गया है कि सीवर चोक होने की स्थिति न बने और जिन इलाकों में पानी भर गया है वहां से निकासी का उचित प्रबंध किया जाना चाहिए. इसके अलावा, मंगलवार तक के लिए स्कूल बंद रखने का निर्देश दिया गया है और ट्रैफिक नियंत्रित रखने के लिए लोगों से जब तक बहुत जरूरी न हो घर में ही रहने का निर्देश दिया गया है. 

यह भी पढ़ें: हैदराबाद में बिरयानी के साथ मांग लिया रायता, होटल स्टाफ ने पीटकर मार डाला  

शहर के अलग-अलग हिस्सों में पानी काफी ज्यादा बढ़ गया है और महंगे अपार्टमेंट्स की पार्किंग में गाड़ियां पानी में डूबी हुई नजर आ रही हैं. लगातार बारिश की वजह से जनजीवन पूरी तरह से ठप हो गया है और खराब मौसम को देखते हुए सोमवार को बहुत से दुकानदारों और छोटे आढ़तियों ने सोमवार को अपनी दुकान ही नहीं खोली. मौसम विभाग का अनुमान है अगले दो दिनो तक बारिश होती रहेगी और बिजली कड़कने के साथ तेज हवाएं चलती रहेंगी.

CM योगी आदित्यनाथ ने दिया अधिकारियों को निर्देश 
इस वक्त लखनऊ के अलावा सीतापुर, प्रतापगढ़ समेत कई इलाके में भारी बारिश हो रही है. सीएम योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों के साथ बारिश और जिलों की स्थिति पर अपडेट लिया है. सभी अधिकारियों को अपने इलाके के आसपास की नदियों के जल स्तर पर निगरानी रखने का निर्देश दिया गया है. साथ ही, सीएम ने बारिश प्रभावित जिलों में जहां जलजमाव हो रहा है वहां से पानी के निकासी का सही प्रबंध करने के लिए भी कहा है. राहत और बचाव टीम को भी अलर्ट पर कर दिया गया है.   

यह भी पढ़ें: कर्नाटक में ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन तो आंध्र प्रदेश में TDP का बंद, जानें किस बात पर हो रहा प्रदर्शन  

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement