Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

राम मंदिर के लिए जिसने दिए 1 करोड़ उसी के खाते से लाखों गायब, भोपाल की साध्वी पर लगा आरोप

पुलिस ने कहा कि भोपाल के रहने वाली रीना रघुवंसी ने अन्य साथियों के साथ मिलकर बाबा के खाते के साथ छेड़छाड़ कीऔर उसमें मौजूद पैसों को नेट बैंकिग के जरिए निकाल लिया.

राम मंदिर के लिए जिसने दिए 1 करोड़ उसी के खाते से लाखों गायब, भोपाल की साध्वी पर लगा आरोप
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा के लोनिबर्रा श्रीराम जानकी मंदिर धाम के मंहत स्व. कनक बिहारी दास के बैंक में से 90 लाख रुपये निकाल लिए गए, जिसको लेकर पुलिस में शिकायत दी गई है. पुलिस ने इस मामले में साध्वी लक्ष्मी उर्फ रीना रघुंवसी और अन्य लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है.

बता दें कि आयोध्या राम मंदिर निर्माण के समय महंत कनक बिहारी दास ने 1 करोड़ रुपये का दान दिया था. स्व. कनक बीहरी दास के उत्ताराधिकारी श्याम बाबा ने पुलिस में रिपोर्ट दर्ज कराई है कि बाबा का एसबीआई बैंक में है, जिसमें लगभग 1 करोड़ रुपये जामा थे, जिसके उत्तराधिकारी को लेकर कोर्ट में केस चल रहा था.


ये भी पढ़ें-Bangladesh में फिर गरमाया छात्रों का आंदोलन, PM के इस्तीफे की मांग, शेख हसीना ने लिया ये बड़ा एक्शन


पुलिस दर्ज किया धोखाधाड़ी का केस 
पुलिस को दी गई रिपोर्ट में कहा गया है कि भोपाल की रहने वाली साध्वी रीना रघुवंसी ने अन्य साथियों के साथ मिलकर बाबा के खाते के साथ छेड़छाड़ की और उसमें से करीब 9 लाख रुपये निकाल लिए गए.

 कौन है उत्तराधिकारी 
आरोप है कि  रीना रघुवंसी ने बाबा के खाते से अपना मोबाइल लिंक कराकर नेट बैंकिग के जरिए पूरा पैसा निकाल लिया. दूसरी तरफ श्याम बाबा खुद को महंत कनक दास का उत्तराधिकारी मानते हैं. वहीं साध्वी की ओर से दावा किया जा रहा है कि महंत ने उनको अपना उत्तराधिकारी बनाया है और इसकी एक कॉपी भी सोशल मीडिया पर साध्वी द्वारा वायरल किया जा रहा है.

पुलिस ने शुरू की जांच 
पुलिस ने फिलहाल अन्य लोगों के साथ साध्वी पर रिपोर्ट दर्ज करते हुए धारा 420 सहित अन्य धाराओं में केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. बता दें कि एक हादसे  के दौरान स्व. महंत कनक बिहारी दास की मौत हो गई थी. स्व, महंत ने अयोध्या में मंदिर निर्माण के समय 1 करोड़ दान में दिया था.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement