Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Maharashtra Assembly Election 2024: महाराष्ट्र में नहीं हुई चुनावी तारीख की घोषणा, चुनाव आयोग ने बताई ये वजह

केंद्रीय चुनाव आयोग ने दो राज्यों हरियाणा और जम्मू-कश्मीर में चुनाव की घोषणा कर दी है. हालांकि, महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए अभी तारीखों का ऐलान नहीं हुआ है.

Latest News
Maharashtra Assembly Election 2024: महाराष्ट्र में नहीं हुई चुनावी तारीख की घोषणा, चुनाव आयोग ने बताई ये वजह
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

चुनाव आयोग ने शुक्रवार को दो राज्यों, हरियाणा और जम्मू-कश्मीर के लिए विधानसभा चुनावों की घोषणा कर दी है. हालांकि, चुनाव आयोग ने महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए अभी तारीखों का ऐलान नहीं किया है. वहीं इन दो राज्यों में 18 सितंबर से लेकर 1 अक्टूबर तक चुनाव समाप्त हो जाएंगे. नतीजों की बात करें तो ये 4 अक्टूबर को आएंगे. बता दें जम्मू-कश्मीर में 10 साल के बाद चुनाव होने जा रहे हैं. जम्मू-कश्मीर में इस बार चुनाव तीन चरणों में होंगे जबकि हरियाणा में एक ही चरण में चुनाव होगा.  

महाराष्ट्र में कब होंगे चुनाव  
महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए तारीखों का ऐलान न करने के बारे में मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव कुमार ने बताया कि महाराष्ट्र में बारिश एक बड़ी वजह है. अभी काफी बारिश हो रही है. इसके साथ ही फेस्टिव सीजन भी शुरू होने वाला है. जिसकी वजह से अभी चुनाव की तारीखों का ऐलान नहीं किया गया है. बात दें महाराष्ट्र विधानसभा का कार्यकाल 26 नवंबर को समाप्त होने जा रहा है. 


ये भी पढ़ें-Assembly Election 2024 : 10 सालों बाद जम्मू-कश्मीर में तीन चरणों में होंगे चुनाव, इस बार है खास तैयारी


महाराष्ट्र के साथ झारखंड में भी विधानसभा चुनाव होने हैं. हालांकि, झारखंड विधानसभा का कार्यकाल जनवरी 2025 में समाप्त होने वाला है. चुनाव आयोग ने कहा कि पिछली बार हरियाणा और महाराष्ट्र दोनों ही राज्यों में एक साथ चुनाव कराए गए थे. अब ऐसे में आशंका है कि इस बार झारखंड और महाराष्ट्र की चुनाव की तारीखों का ऐलान एक साथ में हो सकता है. 

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement