Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Maharashtra Election: अजित पवार ने कर दी 60 सीटों की डिमांड, महायुति में आएगी दरार? 

Maharashtra Election 2024: महाराष्ट्र में कुछ ही महीने में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं. एनडीए गठबंधन ने साथ में चुनाव लड़ने का ऐलान किया है, लेकिन अजित पवार बीजेपी और शिवसेना की टेंशन बढ़ा रहे हैं.  

Latest News
Maharashtra Election: अजित पवार ने कर दी 60 सीटों की डिमांड, महायुति में आएगी दरार? 

अजित पवार ने की 60 सीटों की डिमांड

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव (Maharashtra Assembly Elections 2024) को लेकर एनडीए (NDA) और इंडिया (INDIA) गठबंधन दोनों ही अपनी तैयारियों में जुटे हैं. इस बीच सीटों के बंटवारे को लेकर खींचतान की खबरें भी आ रही हैं. हालांकि, महायुति का कहना है कि पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में महाराष्ट्र में एक बार फिर पूर्ण बहुमत से एनडीए की सरकार बनेगी. अजित पवार की एनसीपी (NCP) और शिवसेना (शिंदे गुट) दोनों ने बीजेपी के साथ चुनाव लड़ने की बात कही है. इस बीच 60 सीटों की डिमांड कर अजित पवार ने सहयोगियों को टेंशन जरूर दे दी है. 

NCP ने 60 सीटों पर लड़ने की जताई इच्छा 
महाराष्ट्र के उप-मुख्यमंभी और एनसीपी (अजित पवार गुट) के मुखिया अजित पवार ने हाल ही में पार्टी की कोर कमेटी के साथ बैठक की है. इसके बाद उन 60 सीटों की पहचान की गई है जहां पार्टी का कैडर मजबूत है. एनसीपी ने पुष्टि करते हुए कहा है कि इन 60 सीटों पर हमारी पार्टी के पास मजबूत कैंडिडेट हैं और हम जीतने का माद्दा रखते हैं. सूत्रों का कहना है कि इस डिमांड से बीजेपी और शिवसेना को मुश्किल हो सकती है.


यह भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ में सुरक्षाबलों पर हमला, जवाबी कार्रवाई में 9 नक्सली ढेर, एनकाउंटर जारी


बीजेपी को मिलेंगी सबसे ज्यादा सीटें 
सूत्रों का कहना है कि महाराष्ट्र की 288 सीटों पर होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए महायुति में बीजेपी ही सीनियर पार्टनर होगी. बीजेपी 150 सीटों पर चुनाव लड़ने का मन बना चुकी है और इसके लिए तैयारी भी शुरू हो गई है. अजित पवार के पास अभी 55 विधायक हैं और वह 60 से 65 सीटों की डिमांड कर सकते हैं. 

लोकसभा चुनाव में भी महायुति बनाम महाविकास अघाड़ी का मुकाबला देखने को मिला था. विधानसभा चुनाव में भी इंडिया गठबंधन ने एकजुटता के साथ चुनाव लड़ने का ऐलान किया है. इंडिया अलायंस में शरद पवार की एनसीपी और उद्धव ठाकरे की शिवसेना के साथ कांग्रेस मिलकर चुनाव लड़ेंगी. सीटों के बंटवारे के लिए बातचीत चल रही है.


यह भी पढ़ें: एंटी रेप बिल पर विधानसभा में जोरदार हंगामा, 'जल्दबाजी में बिल लेकर आई'- बोले शुभेंदु अधिकारी 


ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.   

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement