Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Trimbakeshwar Temple: त्र्यंबकेश्वर मंदिर में हंगामा, मुस्लिम युवकों ने जबरन घुसने की कोशिश, SIT जांच के आदेश

​​​​​​​Nashik Trimbakeshwar Temple Issue: देवेंद्र फडणवीस के कार्यालय ने कहा कि अतिरिक्त महानिदेशक (ADG) रैंक का एक अधिकारी SIT का प्रमुख होगा.

Trimbakeshwar Temple: त्र्यंबकेश्वर मंदिर में हंगामा, मुस्लिम युवकों ने जबरन घुसने की कोशिश, SIT जांच के आदेश

Trimbakeshwar temple

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: महाराष्ट्र के नासिक स्थित त्र्यंबकेश्वर मंदिर (Trimbakeshwar temple) में उस वक्त हंगामा हो गया जब कथित तौर पर कुछ मुस्लिम युवकों ने जबरदस्ती घुसने की कोशिश की. इस घटना को गंभीरता से लेते हुए महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) ने मंगलवार को एक विशेष जांच दल (SIT) गठित करने का आदेश दिया है. SIT अब इस मामले की जांच करेगी.

मंदिर न्यास के एक अधिकारी ने सोमवार को बताया था कि त्र्यंबकेश्वर मंदिर के सुरक्षाकर्मियों ने शनिवार रात कुछ लोगों के एक समूह के मंदिर में प्रवेश करने के प्रयास को विफल कर दिया. मंदिर प्रबंधन के अनुसार, केवल हिंदुओं को मंदिर में प्रवेश करने की अनुमति है. यह मंदिर भगवान शिव के 12 ज्योतिर्लिंगों में से एक है. घटना के बाद मंदिर न्यास ने पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई थी.

ये भी पढ़ें- Karnataka: कांग्रेस का नया फॉर्मूला तैयार, डीके शिवकुमार और सिद्धारमैया के बीच ऐसे बनाया बैलेंस

SIT करेगी मामले की जांच
देवेंद्र फडणवीस के कार्यालय ने एक बयान में कहा कि अतिरिक्त महानिदेशक (ADG) रैंक का एक अधिकारी एसआईटी का प्रमुख होगा. उन्होंने कहा कि एसआईटी न केवल इस घटना की जांच करेगी, बल्कि इसी तरह की एक अन्य घटना की भी जांच करेगी जो पिछले साल उसी मंदिर में हुई थी.

ये भी पढ़ें- कभी खुदकुशी करने वाला था स्ट्रीट लाइट ऑपरेटर, कांग्रेस ने टिकट दिया और बन गया नगर पंचायत अध्यक्ष

मंदिर ट्रस्ट ने क्या बताया?
त्र्यंबकेश्वर मंदिर ने पुलिस को दी अपनी लिखित शिकायत में बताया कि 13 मई की रात करीब 9 बजकर 42 मिनट पर श्री त्र्यंबकेश्वर मंदिर के उत्तर साइड मुख्य द्वार से कुछ अन्य धार्मिक व्यक्तियों ने प्रेवश करने की कोशिश की. लेकिन उस स्थान पर तैनात महाराष्ट्र के सुरक्षा गार्डों ने उन्हें बाहर ही रोक दिया. जिससे वह मंदिर में अंदर प्रवेश नहीं कर सके. पुलिस ने बताया कि इस मामले में 4 से 5 लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement