Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

कौन हैं रामगिरी महाराज, जिनके बयान से महाराष्ट्र के नासिक और संभाजीनगर में भड़की हिंसा

रामगिरि महाराज पर आरोप है कि उन्होंने पैगंबर साहब को लेकर विवादित बयान दिया था. उनके इस बयान की वजह से मुस्लिम तबके की धार्मिक भावनाएं आहत हुई हैं. वहीं, रामगिरि महाराज के मुताबिक उन्होंने बांग्लादेशी हिंदुओं के संदर्भ में वो बयान दिया था.

Latest News
कौन हैं रामगिरी महाराज, जिनके ब��यान से महाराष्ट्र के नासिक और संभाजीनगर में भड़की हिंसा

रामगिरि महाराज

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

बांग्लादेश में हिंदुओं पर हो रहे हमलों को लेकर के नासिक में शुक्रवार को हिंदू संगठनों की तरफ से बंद बुलाया गया था. इस बंद की घोषणा के चलते कल सुबह से ही नासिक के सभी मार्केट बंद थे. लेकिन दोपहर होते ही कुछ इलाकों में हिंसा भड़क उठी. महाराष्ट्र मे नासिक के साथ ही छत्रपति संभाजीनगर और अहमदनगर में भी हिंदू और मुस्लिम समुदाय के बीच तनाव की स्थिति बनी हुई है. दरअसल नासिक से पहले छत्रपति संभाजीनगर और अहमदनगर में मुस्लिम संगठनों की तरफ से बड़ा प्रोटेस्ट किया गया था. ये प्रोटेस्ट नासिक में मौजूद सिन्नर इलाके के एक गांव पंचाले में महंत रामगिरि महाराज (Mahant Ramgiri Maharaj) के प्रवचन के दैरान दिए गए विवादित बयान को लेकर था. उनपर आरोप है कि उन्होंने पैगंबर साहब को लेकर विवादित बयान दिया था. उनके इस बयान की वजह से मुस्लिम तबके की धार्मिक भावनाएं आहत हुई हैं. वहीं, रामगिरि महाराज के मुताबिक उन्होंने बांग्लादेशी हिंदुओं के संदर्भ में वो बयान दिया था.

रामगिरि महाराज ने दिया था विवादित बयान
रामगिरि महाराज के विवादित बयान से जुड़ा एक वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल होने लगा. जिसके बाद से संभाजीनगर में स्थित वैजापुर इलाके में तनावपूर्ण स्थिति बनने लगी. स्थिति को देखते हुए वैजापुर में भारतीय कानून की 2023 की धारा 163 लगा दी गई है. साथ ही रामगिरि महाराज के विरुद्ध मामला दर्ज किया जा चुका है. इस पूरे विवाद को लेकर रामगिरि महाराज की ओर से कहा गया है कि उन्होंने बांग्लादेशी हिंदुओं जारी हमलों के संदर्भ में उन्होंने वो बयान दिया था. वहीं, उनके इस बयान को लेकर महाराष्ट्र के कई इलाकों में दो समुदायों के बीच तनावपूर्ण स्थिति बनी हुई है. 

कौन हैं रामगिरि महाराज?
रामगिरि महाराज की पहचान पूरे महाराष्ट्र में सरला द्वीप के वर्तमान मठाधीश के तौर पर होती है. कहा जाता है कि सरला द्वीप गोदावरी नदी के बंटवारे से बना है. रामगिरि महाराज के भक्तों की संख्या लाखों में बताई जाती है, खासकर छत्रपति संभाजीनगर, नासिक, जालना, जलगांव क्षेत्र में उनका बड़ा प्रभाव माना जाता है.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement