Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Manipur Violence: मणिपुर के Ex-CM के घर पर रॉकेट हमला, 1 बुजुर्ग की मौत, 5 लोग घायल

मणिपुर में जारी हिंसा के बीच पूर्व सीएम के घर पर रॉकेट हमला हुआ है. इस हमले में एक बुजुर्ग की मौत हो गई है और 5 लोग घायल हो गए हैं.

Latest News
Manipur Violence: मणिपुर के Ex-CM के घर पर रॉकेट हमला, 1 बुजुर्ग की मौत, 5  लोग घायल
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

मणिपुर में पूर्व सीएम के आवास पर रॉकेट से हमले की खबर आ रही है. इस घटना में एक बुजुर्ग शख्स की मौत हो गई है और 5 लोग घायल हो चुके हैं. अधिकारियों के मुताबिक, शुक्रवा दोपहर बिष्णुपुर जिले के मोइरंग के एक आवासीय क्षेत्र में संदिग्ध उग्रवादियों ने बॉम्ब से अटैक किया. इस अटैक के बाद जोरदार धमाका हुआ. पूर्व मुख्यमंत्री मैरेम्बम कोइरेंग के आवास परिसर पर रॉकेट गिरा और धमाका हो गया. यह दूसरा रॉकेट है जो शुक्रवार को इस जिले में दागा गया है.

बुजुर्ग समेत 5 लोग घायल
अधिकारियों ने बताया कि बुजुर्ग शख्स परिसर में कुछ धार्मिक परंपरा को निभा रहे थे तभी ये बॉम्ब फटा और धमाका हो गया. इस धमाके में बुजुर्ग की जान चली गई. पांच अन्य लोगों के घायल होने की सूचना मिल रही है. एक 13 साल की बच्ची भी घायल बताई जा रही है. मोबाइल फोरेंसिक यूनिट, डीएफएस, मणिपुर की एक टीम बिष्णुपुर जिले के मोइरांग में रॉकेट हमले के बाद साक्ष्य एकत्र कर रही है. अभी आयुध (Ordnance) की प्रकृति की पुष्टि का इंतजार किया जा रहा है. 


यह भी पढ़ें - मणिपुर में इस वजह से फिर भड़की हिंसा, अंधाधुंध गोलीबारी में 1 महिला की मौत, 4 घायल


पहले भी दागे गए हैं रॉकेट
जानकारी के मुताबिक,  ये रॉकेट  इंडियन नेशनल आर्मी (INA) मुख्यालय से करीब दो किलोमीटर दूर एक स्थान पर गिरा. बता दें कि 14 अप्रैल, 1944 को, भारतीय राष्ट्रीय सेना (आईएनए) के  के लेफ्टिनेंट कर्नल शौकत अली ने मोइरांग में आईएनए सुप्रीम कमांडर नेताजी सुभाष चंद्र बोस के  मार्गदर्शन में यह पर पहली बार स्वतंत्र भारत का तिरंगा झंडा फहराया था. इससे पहले दिन में, राज्य की राजधानी इंफाल से लगभग 45 किलोमीटर दूर स्थित ट्रोंगलाओबी के निचले आवासीय इलाके की ओर पास के पहाड़ी इलाके में एक ऊंचे स्थान से एक रॉकेट दागा गया था. 

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.


 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement