Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Mathura Lok Sabha Election 2024 Result: मथुरा में हैट्रिक लगाने को तैयार हेमा मालिनी, सुरेश धांगर पिछड़े

मथुरा की लोकसभा सीट (Mathura Lok Sabha Result) पर 26 अप्रैल को वोटिंग हुई थी और आज लोगों को चुनावी नतीजों का इंतजार है. वहीं, हेमा मालिनी (Hema Malini) मथुरा से तीसरी बार चुनाव लड़ रही हैं और देखना काफी दिलचस्प होगा कि क्या वो मथुरा में हैट्रिक लगा पाएंगी.

Latest News
Mathura Lok Sabha Election 2024 Result: मथुरा में हैट्रिक लगाने को तैयार हेमा मालिनी, सुरेश धांगर पिछड़े

Hema Malini

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh Lok Sabha Result 2024) की लोकसभा सीट पर सभी की निगाहें टिकी हुई हैं. मथुरा की लोकसभा सीट (Mathura Lok Sabha Result) पर 26 अप्रैल को वोटिंग हुई थी, जिसमें से 15 उम्मीदवार मैदान में उतरे हैं. इस लिस्ट में बॉलीवुड एक्ट्रेस हेमा मालिनी (Hema Malini) भी शामिल हैं, जो कि बीजेपी की ओर से तीसरी बार मथुरा से चुनाव लड़ रही हैं. बता दें कि हेमा मालिनी अभी तक दो बार मथुरा से चुनाव जीत चुकी हैं. वहीं, देखना काफी दिलचस्प होगा कि क्या हेमा मालिनी इस बार भी मथुरा सीट पर अपना दबदबा बनाए रखेंगी. बता दें कि मथुरा में इस बार लोगों ने कम वोट डाले हैं.

वहीं, हेमा मालिनी के अलावा कांग्रेस के मुकेश धांगर, बीएसपी के सुरेश सिंह चुनाव में उतरे हैं. इसके अलावा राष्ट्रीय सोशित समाज पार्टी प्रत्याशी सुरेश चंद बघेल, राष्ट्रीय समता विकास पार्टी प्रत्याशी जगदीश, बहुजन मुक्ति पार्टी प्रत्याशी क्षत्रपाल सिंह, निर्दलीय प्रत्याशी योगेश तालान, निर्दलीय प्रत्याशी शिखा शर्मा, निर्दलीय प्रत्याशी प्रवेशानंद पुरी, निर्दलीय प्रत्याशी रवि वर्मा, निर्दलीय प्रत्याशी रश्मि यादव, निर्दलीय प्रत्याशी राकेश कुमार, निर्दलीय प्रत्याशी कमल कांत शर्मा, निर्दलीय प्रत्याशी भानु प्रताप सिंह और निर्दलीय प्रत्याशी मौनी फलहारी बापू समेत 15 प्रत्याशी मैदान में हैं.

जानें कौन चल रहा है आगे

  • हेमा मालिनी को अभी तक मथुरा लोकसभा सीट पर 4,09,703 वोट मिल चुके हैं और वो कॉग्रेस के मुकेश धांगर से 2,42,274 वोटों से आगे चल रही है. 
  • हेमा मालिनी इस बार भी मथुरा में बढ़त बनाए हुए हैं.
  • हेमा मालिनी 2,92,092 वोटों से आगे चल रही हैं.
  • वहीं, दूसरे स्थान पर मुकेश धांगर हैं और उन्हें अभी तक 105382 वोट मिले हैं.
  • तीसरे स्थान पर बीएसपी के सुरेश सिंह हैं. उन्हें अभी तक 98904 वोट मिले हैं. 

यह भी पढ़ें- UP Lok Sabha Election Result 2024 Live: यूपी में BJP को बड़ा झटका, सपा-कांग्रेस ने बनाई 43 सीट पर बढ़त, पढ़ें रिजल्ट का लाइव अपडेट


मथुरा में पड़े कम वोट

बता दें कि इस बार मथुरा में 49.49 प्रतिशत वोट डाले गए हैं. वहीं साल 2019 के लोकसभा चुनाव में 61 प्रतिशत वोटिंग हुई थी. हालांकि इस बार कम वोट के चलते हेमा मालिनी की हार जीत पर कितना असर पड़ेगा यह देखना होगा. वहीं, यह भी देखना होगा कि क्या हेमा मालिनी मथुरा में अपनी हैट्रिक लगा पाएंगी. लोगों को रिजल्ट का बेसब्री से इंतजार है.वोट खुलने में अभी थोड़ा ही समय बचा है.


यह भी पढ़ें- हेमा मालिनी से राहुल गांधी तक, ये हैं दूसरे चरण के चुनाव में 7 चर्चित चेहरे


2019 में इतने वोटों से हेमा मालिनी को मिली थी जीत

बता दें कि 2019 में हेमा मालिनी ने 12 अन्य उम्मीदवारों को हराकर मथुरा की लोकसभा सीट पर जीत हासिल की थी. 2019 के लोकसभा चुनाव में हेमा मालिनी को 6, 71, 293 वोटों से जीत मिली थी. वहीं आरएलडी के कुंवर नरेंद्र सिंह को 3, 77, 822 वोट मिले थे और कांग्रेस के महेश पाठक को 28, 084 वोट मिले थे.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement