Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

खालिस्तान समर्थक Gurpatwant Singh Pannun पर और कसा शिकंजा, गृह मंत्रालय का SFJ पर बड़ा एक्शन

Ban On SFJ: खालिस्तान समर्थक गुरपतवंत सिंह पन्नू के संगठन सिख फॉर जस्टिस (SFJ) पर गृह मंत्रालय ने 5 साल के लिए बैन लगा दिया है.  देशविरोधी गतिविधियों में शामिल होने की वजह से यह एक्शन लिया गया है.

Latest News
खालिस्तान समर्थक Gurpatwant Singh Pannun पर और कसा शिकंजा, गृह मंत्रालय का SFJ पर बड़ा एक्शन

गुरुपतवंत सिंह पन्नू

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

खालिस्तान समर्थक गुरपतवंत सिंह पन्नू पर भारत सरकार ने अपना शिकंजा और कस दिया है. उसके संगठन सिख फॉर जस्टिस (SFJ) पर गृह मंत्रालय ने 5 साल के लिए बैन लगा दिया है. इस आतंकी संगठन पर पहली बार 2019 में बैन लगाया गया था और अब 5 और सालों के लिए इसे बढ़ाया गया है. इस संगठन पर देश की शांति और एकता भंग करने के अलावा देशविरोधी गतिविधियों में शामिल होने का आरोप है.

गृह मंत्रालय की ओर से जारी की गई सूचना  
गृह मंत्रालय की ओर से जारी सूचना में एसएफजे को देश की एकता और शांति के लिए खतरा बताया गया है. यह संगठन खालिस्तान समर्थक है. मंत्रालय के अनुसार, 'एसएफजे ने भारत की संप्रभुता और क्षेत्रीय अखंडता को बाधित करने के इरादे से काम किया है. इस संगठन को सुरक्षा के लिहाज से संवेदनशील राज्य पंजाब में राष्ट्र-विरोधी और विध्वंसक गतिविधियों में शामिल पाया गया है.' इस संगठन पर पहली बार 2019 में बैन लगाया गया था.


यह भी पढ़ें: मुंबई BMW हिट एंड रन केस में बड़ी कामयाबी, मुख्य आरोप मिहिर शाह गिरफ्तार  


अमेरिका में रह रहे हैं गुरपतवंत सिंह पन्नू 
सिख फॉर जस्टिस संगठन के नेतृत्वकर्ता गुरपतवंत सिंह पन्नू फिलहाल न्यूयॉर्क में रहते हैं. वहीं उन्होंने साल 2007 में अपने संगठन की शुरुआत की थी. पेशे से वकील हैं और न्यूयॉर्क में एक लॉ फर्म भी चलाते हैं. पन्नू अपने संगठन को मानवाधिकार के लिए काम करने वाला संगठन बताते हैं. हालांकि, भारत सरकार ने इसे आतंकी संगठन के तौर पर बैन किया है.


यह भी पढ़ें:  हरियाणा में चुनाव से पहले BJP का बड़ा दांव, मोहन लाल बड़ौली को सौंपी कमान


ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement