Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Mpox: भारत के इस राज्य में मंकीपॉक्स ने दी दस्तक, UAE से लौटे युवक में दिखे वायरस के लक्षण

Mpox: मंकीपॉक्स वायरस ने भारत में खतरे की घंटी बजा दी है. देश में इस बीमारी के पहले मामले की पुष्टि की जा चुकी है. यूएई से केरल आए एक युवक में मंकीपॉक्स के लक्षणों की पुष्टि हुई है.

Latest News
Mpox: भारत के इस राज्य में मंकीपॉक्स ने दी दस्तक, UAE से लौटे युवक में दिखे वायरस के लक्षण
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

Mpox: दुनिया अभी तक करोना के कहर से ठीक से उबरी ही नहीं थी कि एक और जानलेवा वायरस ने दस्तक दे दी है. मंकीपॉक्स नाम के वायरस ने दुनिया के सामने बड़ी चुनौती खड़ी दी है. हैरानी की बात तो ये है कि अब ये खतरा भारत में भी नजर आने लगा है. भारत के केरल में एक शख्स में इसके लक्षणों की पुष्टि हुई है. 

बताया जा रहा है कि ये शख्य UAE से केरल आया था. इस मामले में स्वास्थ्य मंत्री वीना जॉर्ज का बयान सामने आया हैं. उनका कहना है कि 'मलप्पुरम के एक 38 वर्षीय व्यक्ति ने संयुक्त अरब अमीरात से लौटने के बाद सकारात्मक परीक्षण किया था.' 

स्वास्थ्य मंत्री वीना जॉर्ज ने अपने फेसबुक अकाउंट पर एक पोस्ट में जनता से इलाज कराने और कोई भी ज्ञात लक्षण दिखने पर तुरंत स्वास्थ्य विभाग को सूचित करने का आग्रह किया. उन्होंने आगे कहा कि इस तरीके मामलों में जनता बिल्कुल भी रिस्क न लें. 

मंकीपॉक्स वायरस के खतरे ने पूरी दुनिया को सहमा के रख दिया है. अब इसके पहले मामले की पु्ष्टि भारत में भी हो गई है. इसको देखते हुए केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने एमपॉक्स को लेकर एहतियात बरतने के लिए सभी राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों को एडवायजरी भी जारी की है.

 


यह भी पढ़ें: सीएम पद के लिए BJP से कई दावेदार, क्या बिगड़ सकता है पार्टी का चुनावी समीकरण


केंद्र सरकार की ओर से सभी राज्यों को निर्देश दिए गए सभी संदिग्ध एवं पुष्ट दोनों मामलों में मरीजों के लिए अस्पतालों में आइसोलेशन सुविधाएं उपलब्ध की जाएं. दिल्ली समेत कई बड़े शहरों में इसके इलाज के लिए अस्पतालों में स्पेशल बार्ड बनाए गए हैं. 

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement