Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Nuh Violence: नूंह में मोनू मानेसर की वजह से हुई हिंसा? जांच के लिए बनाई जाएगी SIT

Nuh Violence Monu Manesar: मोनू मानेसर की वजह से नूंह में हिंसा होने के आरोपों के बारे में हरियाणा के डीजीपी ने कहा है कि उसकी भूमिका की जांच के लिए एसआईटी बनाई जाएगी.

Nuh Violence: नूंह में मोनू मानेसर की वजह से हुई हिंसा? जांच के लिए बनाई जाएगी SIT

Monu Manesar

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: हरियाणा में हुई हिंसा के बीच सबसे ज्यादा चर्चित नाम मोनू मानेसर का है. मोनू मानेसर नासिर और जुनैद नाम के दो युवकों को जिंदा जलाकर मार डालने के मामले में फरार चल रहा है. हाल ही में उसने वीडियो जारी करके लोगों से अपील की थी कि वे ब्रजमंडल यात्रा में ज्यादा से ज्यादा संख्या में शामिल हों. आरोप है कि मोनू मानेसर की भड़काऊ अपील की वजह से ही हिंसा भड़क गई. अब हरियाणा पुलिस ने कहा है कि इस नूंह और आसपास के इलाकों में हुई हिंसा के मामले में मोनू मानेसर की भूमिका तलाशने के लिए एक एसआईटी का गठन किया जाएगा.

हरियाणा के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) पी.के. अग्रवाल ने बुधवार को कहा कि हरियाणा में सांप्रदायिक हिंसा और झड़पों में बजरंग दल के सदस्य मोनू मानेसर की भूमिका की जांच के लिए एक एसआईटी का गठन किया जाएगा. डीजीपी ने गुरुग्राम में एक मीडिया ब्रीफिंग को संबोधित करते हुए कहा, 'बजरंग दल के फरार मोनू मानेसर की भूमिका और रैली से पहले सामने आए एक संदिग्ध वीडियो की जांच की जा रही है. नूंह में 41 एफआईआर दर्ज की गई हैं.'

यह भी पढ़ें- इंटरनेट ठप, बाजार और स्कूल बंद, नूंह हिंसा के बाद हरियाणा में हाई अलर्ट

6 लोगों की मौत, 116 गिरफ्तार
हरियाणा में हुई हिंसा पर अपडेट देते हुए मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा है कि नूंह में शांति बनी रहे इसके लिए 20 कंपनी पैरामिलिट्री की लगाई गई हैं. 4 कंपनियां और बुलाई गई है आज सभी जगह शांति है. कुल 6 लोगों की मौत हुई है 116 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. 90 लोग डिटेन किए गए हैं. हिंसा में किन लोगों का हाथ है और कौन दोषी है इसके लिए जांच चल रही है. उन्हें छोड़ा नहीं जाएगा.

यह भी पढ़ें- नूंह से लेकर गुरुग्राम तक कैसे फैली सांप्रदायिक हिंसा, अब कैसे हैं हालात?

डीजीपी ने आगे कहा कि गुरुग्राम और नूंह में स्थिति सामान्य है. कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए दोनों जिलों में भारी पुलिस बल तैनात किया गया है. इसके अलावा पुलिस बल की 14 कंपनियां नूंह में तैनात हैं और गश्त की जा रही है. उन्होंने कहा कि नूंह हिंसा और गुरुग्राम मस्जिद पर हमले के बाद सभी धार्मिक स्थलों पर सुरक्षा कड़ी कर दी गई है. नूंह और फरीदाबाद में बुधवार तक मोबाइल इंटरनेट सेवाएं निलंबित कर दी गईं हैं. डीजीपी ने बताया कि एहतियात के तौर पर सोहना, फरीदाबाद और पलवल जिलों में शैक्षणिक संस्थानों को बुधवार को बंद रखने का आदेश दिया गया है. सोमवार को ब्रज मंडल रैली के दौरान नूंह में भड़के दंगों में दो होम गार्ड, एक मौलवी और तीन अन्य समेत छह लोगों की जान चली गई. नूंह हिंसा गुरुग्राम तक फैल गई.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement