Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

लखनऊ कोर्ट परिसर में शूटआउट, मुख्तार अंसारी के करीबी जीवा की गोली मारकर हत्या, वकील के भेष में आए थे अपराधी

मारा गया गैंगस्टर संजीव महेश्वरी जीवा बीजेपी नेता ब्रह्मदत्त द्विवेदी हत्याकांड का मुख्य आरोपी है. उसे आज कोर्ट में पेशी के लिए लाया गया था.

लखनऊ कोर्ट परिसर में शूटआउट, मुख्तार अंसारी के करीबी जीवा की गोली मारकर हत्या, वकील के भेष में आए थे अपराधी

Mukhtar Ansari close friend jeeva shot dead

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में बुधवार को शूटआउट हुआ है. लखनऊ कैसरबाग कोर्ट के भीतर कुछ अज्ञात बदमाशों ने गैंगस्टर संजीव महेश्वरी उर्फ जीवा की गोली मारकर हत्या कर दी. अपराधी वकील की ड्रेस में कोर्ट के अंदर आए थे. जीवा को बाहुबली मुख्तार अंसारी (Mukhtar Ansari) का करीबी माना जाता है और वह बीजेपी नेता ब्रह्मदत्त द्विवेदी हत्याकांड का मुख्य आरोपी है. जीवा को पुलिस आज कोर्ट में पेशी के लिए लेकर आई थी. तभी उसपर हमला हो गया.

इस गोलीबारी में एक बच्ची और महिला को भी गोली लगने की बात सामने आई है. चश्मदीदों ने बताया कि हमलावरों ने छह राउंड फायरिंग की थी.  घटना के बाद एक हमलावर को हिरासत में ले लिया गया. वह भी घायल हुआ है. पुलिस ने उसे अस्पताल में भर्ती कराया है. हमलावर की पहचान विजय यादव पुत्र श्यामा यादव निवासी केराकत जिला जौनपुर के रूप में हुई है.

ये भी पढ़ें- BJP किसान विरोधी, उसका नारा है 'पिटे किसान, जय धनवान' हरियाणा में सरकार पर भड़की क्यों है कांग्रेस?

उत्तर प्रदेश पुलिस की हिरासत में यह दूसरा सबसे बड़ा हत्याकांड है. इससे पहले प्रयागराज में पुलिस की हिरासत में गैंगस्टर अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ की हमलावरों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी. इस हत्याकांड के बाद फिर पुलिस सुरक्षा को लेकर सवाल उठने लगे हैं. इस घटना का एक वीडियो सामने आया है. जिसमें देखा जा सकता है कि हत्यारे किस तरह घटना को अंजाम दे रहे हैं.

कौन था गैंगस्टर जीवा?
संजीव महेश्वरी उर्फ जीवा पश्चिम यूपी का कुख्यात गैंगस्टर था. वह शामली जिला के गांव आदमपुर का रहने वाला था. जीवा मुख्तार अंसारी का करीबी माना जाता था. वो पहले मुन्ना बजरंगी गैंग के लिए काम करता था. लेकिन बाद में मुख्तार अंसारी के लिए काम करने लगा था. जीवा पर यूपी, उत्तराखंड समेत कई राज्यों में 50 से ज्यादा मुकदमें दर्ज थे. वह बीजेपी नेता ब्रह्मदत्त द्विवेदी हत्याकांड के मामले में यूपी की लखनऊ जेल में बंद था. संजीव महेश्वरी की पत्नी पायल ने रालोद के टिकट पर 2017 में मुजफ्फरनगर से विधानसभा का चुनाव लड़ा था.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement