Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Telangana में नहीं खत्म होगा मुस्लिम आरक्षण, जानिए क्या दांव चल रही कांग्रेस

इफ्तार पार्टी (Iftar Party) के दौरान सीएम रेवंत रेड्डी (Revanth Reddy) ने कहा कि हम मुस्लिम आरक्षण (Muslim Reservation) को खत्म नहीं होने देंगे. साथ ही उन्होंने मुस्लिम तबके को विकास में उनकी भागीदारी देने की भी बात कही.

Latest News
Telangana में नहीं खत्म होगा मुस्लिम आरक्षण, जानिए क्या दांव चल रही कांग्रेस

हैदराबाद के इफ्तार पार्टी के दौरान सीएम रेवंत रेड्डी

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

शुक्रवार को तेलंगाना (Telangana) सरकार की ओर से हैदराबाद में इफ्तार पार्टी का आयोजन किया गया था. इस दौरान राज्य के सीएम रेवंत रेड्डी (Revanth Reddy) वहां मौजूद थे. वहां मौजूद लोगों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि हमारी सरकार शिक्षा और रोजगार में मुस्लिम तबके को मिल रहे 4% आरक्षण की रक्षा करेगी. यह आयोजन हैदराबाद के श्री रेड्डी लाल बहादुर स्टेडियम में किया जा रहा था. वहां सीएम रेवंत रेड्डी के साथ डिप्टी सीएम मल्लू भट्टी विक्रमार्क, हैदराबाद के सांसद असदुद्दीन ओवैसी और कई अन्य धार्मिक नेता भी मौजूद थे.

'इस आरक्षण की रक्षा करना हमारा दायित्व है'

सीएम रेवंत रेड्डी ने इस इफ्तार सभा में मुस्लिम आरक्षण पर बोलते हुए कहा कि 'चेवेल्ला में अमित शाह ने कहा था कि बीजेपी मुस्लिम तबके को मिलने वाले 4% आरक्षण को खत्म कर देगी. मैं अमित शाह से बताना चाहता हूं कि तेलंगाना में कांग्रेस की सरकार है. यहां पर हमलोगों का अड्डा है. यहां पर न नरेंद्र मोदी और न अमित शाह इस 4% आरक्षण को खत्म कर सकते हैं. मुस्लिम आरक्षण की रक्षा करना हमारा दायित्व है.'

इसे भी पढ़ें- Zee News Matrize Opinion Polls: कहां खिलेगा कमल और कहां लगेगा पंजा, कितना बड़ा फैक्टर हैं PM Modi, जानें जनता के मन की बात

मुस्लिम तबके को दी जाएगी उचित भागीदारी

आगे सीएम ने कहा कि हमारी सरकार की मंशा है कि राज्य के विश्वविद्यालयों में से एक में अल्पसंख्यक तबके के कुलपति नियुक्त हों. साथ ही उन्होंने कहा कि मुस्लिम तबके को विकास में उनकी भागीदारी उनको दी जाएगी.

इसे भी पढ़ें- Lok Sabha Elections 2024 LIVE: कब होंगे देश में लोकसभा चुनाव? ECI के प्रेस कॉन्फ्रेंस पर टिकी निगाहें

अमित शाह ने कही थी मुस्लिम आरक्षण हटाने की बात

पिछले साल केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने तेलंगाना में मुसलमानों को शिक्षा और रोजगार में दिए जा रहे आरक्षण को असंवैधानिक करार दिया था. आगे उन्होंने कहा था कि बीजेपी के सत्ता में आने के बाद इसे वापस ले लिया जाएगा.

DNA हिंदी अब APP में आ चुका है. एप को अपने फोन पर लोड करने के लिए यहां क्लिक करें.

देश-दुनिया की Latest News, ख़बरों के पीछे का सच, जानकारी और अलग नज़रिया. अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और वॉट्सऐप पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement