Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Maharashtra: नागपुर की बारूद फैक्ट्री में बड़ा धमाका, 5 कर्मचारियों की मौत, 8 से ज्यादा घायल

Nagpur Factory Blast: पुलिस ने बताया कि नागपुर में यह धमाका लगभग 25 किलोमीटर दूर हिंगना पुलिस थाना क्षेत्र के अंतर्गत धमना गांव में चामुंडी एक्सप्लोसिव प्राइवेट लिमिटेड फैक्ट्री में हुआ.

Latest News
Maharashtra: नागपुर की बारूद फैक्ट्री में बड़ा धमाका, 5 कर्मचारियों की मौत, 8 से ज्यादा घायल

नागपुर की एक बारूद फैक्ट्री में धमाका

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

महाराष्ट्र के नागपुर में एक फैक्ट्री में गुरुवार दोपहर बड़ा धमाका हुआ है. इसमें 5 लोगों की मौत हो गई है, जबकि आधा दर्जन कर्मचारी घायल हुए हैं. जिनमें से तीन की हालत गंभीर बनी हुई है. जिस समय ब्लास्ट हुआ मजदूर फैक्ट्री में काम कर रहे थे. धमाका की सूचना मिलते ही दमकल विभाग की कई गाड़ियां मौके पर पहुंच गई हैं. अंदर फंसे लोगों को बचाने की कोशिश हो रही है.

पुलिस ने बताया कि यह घटना यहां से लगभग 25 किलोमीटर दूर हिंगना पुलिस थाना क्षेत्र के अंतर्गत धमना गांव में चामुंडी एक्सप्लोसिव प्राइवेट लिमिटेड में हुई. एक स्थानीय पुलिस अधिकारी ने बताया कि विस्फोट गुरुवार दोपहर लगभग 1 बजे उस समय हुआ, जब श्रमिक विस्फोटक सामग्री पैक कर रहे थे. 

स्थानीय लोगों को कहना है कि धमाका इतनी तेज था कि कई किलोमीटर तक आवाज सुनाई दी. ब्लास्ट के बाद फैक्ट्री में भीषण आग लग गई. लोग जाने बचाने के लिए इधर से उधर भागने लगे. उन्होंने ही इसकी सूचना पुलिस और दमकल विभाग को दी. सूचना मिलते ही मौके पर पहुंचे रेसक्यू कर्मियों ने घायल मजदूरों फैक्ट्री से बाहर निकाला और अस्पताल पहुंचाया. 5 मृतकों में चार महिला बताई जा रही हैं.

NCP नेता बोले- पुलिस कर रही जांच
घटनास्थल का जायजा लेने के बाद एनसीपी नेता अनिल देशमुख ने कहा कि हादसा धामना गांव के पास बारूद बनाने वाली फैक्ट्री में विस्फोट की वजह से हुआ. फैक्ट्री का मालिक और मैनेजर फरार है. घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है. उन्होंने कहा कि पुलिस मामले की जांच में जुट गई है.


यह भी पढ़ें- मृत भारतीयों के शव लाने कुवैत पहुंचे विदेश राज्य मंत्री, कुवैती डिप्टी पीएम बोले- लालच है कारण, पढ़ें 5 पॉइंट्स


देशमुख ने कहा कि हैरानी की बात यह है कि इलाके में बारूद की बड़ी फैक्ट्री चल रही थी, लेकिन उसमें एक भी अपनी एंबुलेंस मौजूद नहीं थी. एक्सप्लोसिव बनाने वाली फैक्ट्रियों में अक्सर अपनी एंबुलेंस और डॉक्टरों की एक टीम को रखा जाता है. एक्सप्लोसिव डिपार्टमेंट की एक टीम ने मामले की जांच शुरू कर दी है.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement