Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING

Breaking News: नागपुर की सोलर कंपनी में बड़ा विस्फोट, 9 लोगों की हो गई मौत 

Nagpur Explosion: नागपुर की सोलर कंपन में बड़ा विस्फोट हुआ है और इस हादसे में 9 लोगों की मौके पर मौत हो गई है. बड़ी संख्या में लोगों के घायल होने की खबर है.

Breaking News: नागपुर की सोलर कंपनी में बड़ा विस्फोट, 9 लोगों की हो गई मौत 

Representative Image

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: नागपुर के सोलर कंपनी में विस्फोट की खबर सामने आई है. इस दर्दनाक हादसे में 9 लोगों की मौत हो गई है और कुछ लोगों के घायल होने की भी खबर है. फिलहाल हादसे के कारणों का पता नहीं चला है. राहत और आपदा टीम घटनास्थल पर पहुंच गई है. बताया जा रहा है कि विस्फोट के दौरान काफी लोग फैक्ट्री में मौजूद थे. विस्फोट रविवार की सुबह 9.00 बजे के करीब हुआ है. यह एक्सप्लोजन बाजारगांव इलाके में सोलर इंडस्ट्रीज़ की कास्टर बूस्टर यूनिट में हुआ है. इस इलाके में बहुत सारी फैक्ट्रियां हैं. धमाके की खबर सुनते ही आसपास काम करने वाले मजदूरों की बड़ी भीड़ कंपनी के गेट के पास इकट्ठा हो गई थी. पुलिस और जांच टीम मामले की जांच कर रही है. 

नागपुर फैक्ट्री हादसे के बारे में पुलिस ने बताया कि हादसा उस वक्त हुआ जब मजदूर एक्सप्लोजन पैक करने का काम कर रहे थे. प्रथम दृष्टया लग रहा है कि एक्सप्लोजन फटने की वजह से हादसा हुआ है. धमाका काफी ताकतवर था और इस वजह से वहां मौजूद 9 मजदूरों की मौत हो गई. फिलहाल मामले की जांच चल रही है. सुरक्षा नियमों के पालन के सवाल पर पुलिस ने कहा कि हम इसकी जांच कर रहे हैं कि सुरक्षा मानकों का पालन किया गया था या नहीं.  

यह भी पढ़ें: पहाड़ों पर बर्फबारी से दिल्ली में बढ़ेगी ठंड, जानें कैसा रहेगा मौसम

मजदूरों के परिजन कंपनी के बाहर पहुंचे 
धमाके की खबर मिलते ही बड़ी संख्या में लोग कंपनी के गेट के पास पहुंच गए हैं. फैक्ट्री में काम करने वाले मजदूरों के परिवार के लोग कंपनी के पास पहुंच गए और हंगामा शुरू कर दिया. मजदूरों के परिवार का कहना है कि फैक्ट्री में सुरक्षा नियमों का पालन नहीं किया गया जिसकी वजह से यह हादसा हुआ है. फिलहाल आग पर काबू पा लिया गया है और रेस्क्यू ऑपरेशन चल रहा है. घायलों को उपचार के लिए पास के अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

महाराष्ट्र सरकार ने किया 5 लाख के मुआवजे का ऐलान 
महाराष्ट्र के उप-मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने 9 लोगों की मौत पर शोक जताते हुए कहा कि इस दुखद हादसे में मृतकों के परिवार के साथ राज्य सरकार मजबूती से खड़ी है. उन्होंने कहा, 'यह अत्यंत दुर्भाग्यपूर्ण है कि नागपुर में सोलर इंडस्ट्रीज में हुए विस्फोट में 6 महिलाओं सहित 9 लोगों की मृत्यु हो गई है. हादसे में मारे गए लोगों को श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं. राज्य सरकार की ओर से पीड़ित परिवारों को 5 लाख रुपये की सहायता राशि भेजी जाएगी.'

यह भी पढ़ें: काशी से लेकर तमिल तक, लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने साधी रणनीति

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement