Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Narayanpur Encounter: छत्तीसगढ़ के बस्तर में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी, 30 नक्सली एनकाउंटर में ढेर

Narayanpur Encounter: छत्तीसगढ़ के नारायणपुर में सुरक्षाबलों ने बड़ा ऑपरेशन चलाया है जिसमें 30 नक्सलियों के मारे जाने की खबर है. जवानों ने भारी मात्रा में विस्फोटक और हथियार भी बरामद किए हैं.

Latest News
Narayanpur Encounter: छत्तीसगढ़ के बस्तर में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी, 30 नक्सली एनकाउंटर में ढेर

Chhattisgarh Encounter

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने कुछ दिन पहले ऐलान किया था कि देश से नक्सलियों का पूरी तरह से सफाया कर देंगे. सुरक्षा बल इस वजह से नक्सल (Naxal) प्रभावित इलाके में लगातार ऑपरेशन भी चला रहे हैं. शुक्रवार को छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के नारायणपुर में बड़ा ऑपरेशन चलाया है. अब तक मिली जानकारी के मुताबिक इस एनकाउंटर में 30 नक्सली मारे गए हैं और भारी मात्रा में विस्फोटक और हथियार भी बरामद किया गया है. 

भारी मात्रा में बरामद किए गए हथियार 
छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा और नारायणपुर बॉर्डर इलाके में बड़ा सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है. अब तक मिली जानकारी के अनुसार,30 नक्सली मारे गए हैं जिनमें कुछ महिलाएं भी हो सकती हैं. फिलहाल पूरे इलाके को घेर लिया गया है और सघन ऑपरेशन चलाया जा रहा है. नक्सलियों के पास से बड़ी संख्या में ऑटोमैटिक हथियार भी मिलने की सूचना है. एके 47 समेत कई और हथियार मिले हैं और भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद किया गया है. ऑपरेशन में सभी जवान सुरक्षित हैं.


यह भी पढ़ें: Delhi Pollution: दिल्ली में प्रदूषण अपने चरम पर, 'खतरनाक' हुआ AQI का स्तर


पुलिस अधिकारियों के मुताबिक, नक्सलियों ने दोपहर एक बजे के करीब पुलिसकर्मियों पर फायरिंग की थी. इसके बाद जवाबी कार्रवाई की गई है. छत्तीसगढ़ का यह इलाका सुरक्षा के लिहाज से बेहद संवेदनशील है. नक्सलियों की सक्रियता को खत्म करने के लिए इस इलाके में समय-समय पर सघन सर्च ऑपरेशन चलाए जाते रहे हैं. अब तक 7 नक्सलियों के शव बरामद कर लिए गए हैं, जिनकी पहचान की जानी है.


यह भी पढ़ें: Bihar में प्रशांत किशोर बिगाड़ेंगे Tejashwi Yadav का गेम? समझें समीकरणों का पूरा खेल


ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement