Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

NEET Paper Leak: NEET-UG पेपर लीक मामले में ताबड़तोड़ एक्शन, CBI ने दर्ज की पहली FIR

NEET Paper Leak: नीट यूजी पेपर लीक मामले में सीबीआई ने पहली एफआईआर दर्ज कर ली है. शिक्षा मंत्रालय की शिकायत के बाद यह कार्रवाई हुई है. 

Latest News
NEET Paper Leak: NEET-UG पेपर लीक मामले में ताबड़तोड़ एक्शन, CBI ने दर्ज की पहली FIR

नीट पेपर लीक मामले में सीबीआई ने दर्ज की एफआईआर

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

नीट पेपर लीक (NEET Paper Leak) मामले में शिक्षा मंत्रालय की शिकायत पर सीबीआई (CBI) ने पहली एफआईआर दर्ज की है. इस मामले की जांच गुजरात और बिहार की पुलिस भी कर रही है. शिक्षा मंत्रालय की शिकायत के आधार पर केंद्रीय जांच एजेंसी ने अलग से भी एफआईआर की है. भविष्य में जांच की दिशा को देखते हुए अगर जरूरत हुई, तो सीबीआई राज्य पुलिस की एफआईआर को टेकओवर भी कर सकती है.

सीबीआई ने अलग से दर्ज की है एफआईआर
सीबीआई ने आईपीसी की धारा 420 धोखाधड़ी और 120बी यानी साजिश करने के साथ ही धारा 406 भी अपने एफआईआर में जोड़ी है. सूत्रों के मुताबिक, बताया जा रहा है कि नीट पेपर लीक (NEET Paper Leak) मामले में सीबीआई ने अलग से एफआईआर दर्ज की है. फिलहाल गुजरात और बिहार पुलिस की जांच की एफआईआर को टेकओवर नहीं किया गया है. जरूरत पड़ी, केंद्रीय जांच एजेंसी राज्यों की पुलिस से संपर्क कर सकती है. 


यह भी पढ़ें: कानपुर में महिला सिपाही के साथ पकड़े जाने पर CO को बनाया गया सिपाही  


बता दें कि यूजीसी-नेट की परीक्षा भी रद्द कर दी गई है और इस मामले में भी सीबीआई ने शनिवार को एफआईआर दर्ज कर जांच शुरू की है. शनिवार को शिक्षा मंत्रालय ने लिखित तौर पर NEET (UG) परीक्षा में पेपर लीक का केस सीबीआई को सौंपा है. इसके बाद जांच एजेंसी ने एफआईआर दर्ज की है और अलग-अलग राज्यों की यूनिट से संबंधित इनपुट जुटाने का निर्देश दिया गया है.

यह भी पढ़ें: प्रज्वल का भाई Suraj Revanna भी गिरफ्तार, पार्टी कार्यकर्ता के साथ अप्राकृतिक संबंध बनाने का आरोप

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement