Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

New Year 2024: नए साल पर दिल्ली-NCR में कहां रहेगी भीड़, कौनसे रास्ते रहेंगे बंद, पढ़ लें ट्रैफिक एडवाइजरी

Delhi Police Traffic Advisory: नए साल की पूर्व संध्या जश्न को लेकर पुलिस प्रशासन ने अपनी तैयारी चाक चौबंद कर ली है. इस दौरान दिल्ली में कुछ रूट्स को बंद किया गया है. इसलिए घर से निकलने से पुलिस एडवाइजरी जरूर पढ़ लें.

Latest News
New Year 2024: नए साल पर दिल्ली-NCR में कहां रहेगी भीड़, कौनसे रास्ते रहेंगे बंद, पढ़ लें ट्रैफिक एडवाइजरी

 Delhi Traffic Advisory

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: दिल्ली-NCR में नए साल के जश्न के मौके पर भारी भीड़ देखने को मिलेगी. इसको लेकर दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने तैयारी पूरी कर ली है. 31 दिसंबर की रात से वाहनों की सुचारू आवाजाही सुनिश्चित करने के लिए 2,500 पुलिसकर्मियों को तैनात किया जाएगा. अधिकारियों ने बताया कि नए साल की पूर्व संध्या पर कनॉट प्लेस, लाजपत नगर, हौज खास, साउथ एक्सटेंशन और भीड़भाड़ वाले अन्य स्थानों पर पुलिस अतिरिक्त निगरानी रखेगी.

विशेष पुलिस आयुक्त (यातायात) एसएस यादव ने कहा कि रविवार यानी 31 दिसंबर की रात 8 बजे के बाद कनॉट प्लेस की ओर जाने वाली यातायात का बेहतर प्रबंधन किया जाएगा. उन्होंने वाहनों की सुचारू आवाजाही के लिए लगभग 2,500 यातायात कर्मियों और शराब पीकर गाड़ी चलाने वालों पर अंकुश लगाने के लिए 250 टीम को तैनात किया जाएगा. विभिन्न स्थानों पर पुलिस की लगभग 450 मोटरसाइकिल भी तैनात रहेंगी. उन्होंने कहा कि नए साल के दिन अगर कोई खतरनाक स्टंट ड्राइविंग करता पकड़ा गया तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.

31 दिसंबर की रात इन जगहों पर रहेगी भीड़
एसएस यादव ने कहा कि राजधानी में गलत तरीके से सड़क पर खड़ी मिली तो उसका मोटा चालान किया जाएगा. पुलिस के अनुसार पूरी दिल्ली में विशेष अभियान के तहत उल्लंघनकर्ताओं को पकड़ने के लिए सीक्रेट कैमरे लगाए गए हैं. पुलिस ने ट्रैफिक एडवाइजरी में कहा कि नए साल की पूर्व संध्या पर लोग रेस्तरां, मॉल और अन्य सार्वजनिक स्थानों पर पहुंचेंगे, जिससे सड़कों पर भीड़भाड़ हो सकती है. उसने कहा कि कनॉट प्लेट, लाजपत नगर, सेंट्रल मार्केट, ग्रेटर कैलाश के एम. और एन. ब्लॉक, क्राउन प्लाजा होटल नेहरू प्लेस, डिफेंस कॉलोनी क्लब, आईएनए मार्केट, साउथ एक्सटेंशन मार्केट, हौज खास गांव, कुतुब मीनार, द्वारका में वेगास मॉल, राजौरी गार्डन, नेताजी सुभाष प्लेस, हडसन लेन पर भारी भीड़ जुटने की संभावना है.

इन रूट्स पर यातायात रहेगा बंद
ट्रैफिक पुलिस ने कहा कि रविवार रात 8 बजे से नए साल के जश्न के समापन तक मंडी हाउस, बंगाली मार्केट, रंजीत सिंह फ्लाईओवर की उत्तरी चढ़ाई, मिंटो रोड, चेम्सफोर्ड रोड (मुंजे चौक के समीप), आर के आश्रम मार्ग-चित्रगुप्त मार्ग चौराहा, गोल मार्केट जीपीओ, पटेल चौक, के जी मार्ग, फिरोज शाह रोड चौराहा, जय सिंह रोड-बांग्ला साहिब लेन और विंडसन प्लेस से आगे कनॉट प्लेस की ओर वाहनों को नहीं जाने दिया जाएगा. कनॉट प्लेस के इनर, मिडल और आउटर सर्किल में वैध पास वाले वाहनों को छोड़कर किसी अन्य को यातायात की अनुमति नहीं होगी.

ये भी पढ़ें- JDU में बड़ा बदलाव, ललन सिंह का इस्तीफा, नीतीश कुमार बने नए अध्यक्ष

इन रास्तों का कर सकते हैं इस्तेमाल
पुलिस ने कहा कि दक्षिण दिल्ली से नयी दिल्ली रेलवे स्टेशन की ओर जाने वाले लोग राम मनोहर लोहिया पार्क स्ट्रीट-मंदिर मार्ग-रानी झांसी मार्ग-झंडेवालान-देशबंधु गुप्ता मार्ग, जीपीओ-काली बाड़ी मार्ग-मंदिर मार्ग-रानी झांसी रोड-झंडेवाला-देशबंधु गुप्ता रोड आदि जैसे वैकल्पिक मार्ग ले सकते हैं. पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन की ओर जाने वाला यातायात अप्रभावित रहेगा. एडवाइजरी में कहा गया है कि यात्री नजफगढ़ रोड (द्वारका मोड़ से जखीरा फ्लाईओवर तक) और बाहरी रिंगरोड (जनकपुरी से पीरागढ़ी तक) जाने से बचें.

नोएडा में भी सुरक्षा चाक चौबंद
नए साल के जश्न की तैयारी को लेकर नोएडा पुलिस प्रशासन ने अपनी तैयारी चाक चौबंद कर ली है. उम्मीद की जा रही है कि लाखों लोग नोएडा में अलग-अलग जगह पर नए साल का जश्न मनाने के लिए निकलेंगे. लोगों की सुरक्षा और किसी तरीके की आव्यवस्था न हो इसलिए करीब 300 से ज्यादा पुलिसकर्मी नोएडा की सड़कों पर दिखाई देंगे. इसके साथ-साथ आबकारी विभाग की 7 टीमें अलग-अलग जगह पर तैनात रहेगी और बिना लाइसेंस के पार्टी करने वाले लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई भी करेंगी. 

पुलिस कमिश्नर गौतम बुद्ध नगर लक्ष्मी सिंह ने गुरुवार रात को नोएडा के सेक्टर 18 सहित बाजारों, मॉल, होटल और क्लब का दौरा किया और अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए। सड़कों पर जाम न लगे इसके लिए ट्रैफिक पुलिस एडवाइजरी जारी की है. आबकारी विभाग 7 टीमें बना कर बार, रेस्टोरेंट पर नजर रखेगा. नोएडा में सबसे ज्यादा नए साल का जश्न सेक्टर 18 में मनाया जाता है. यहां डीएलएफ, जीआईपी मॉल और गार्डन गैलरिया में करीब डेढ़ लाख के लोगों के इकट्ठा होने का अनुमान है. इसी को देखते हुए पुलिस प्रशासन ने व्यापक प्रबंध किए हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement