Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Rahul Gandhi के आरोपों पर Nirmala Sitharaman का पलटवार, 'राजीव गांधी फाउंडेशन में SC-ST कितने लोग हैं'

Nirmala Sitharaman Slams Rahul Gandhi: लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी के आरोपों पर वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने जोरदार पलटवार किया है. उन्होंने कांग्रेस के शासन में एससी-एसटी अधिकारियों की भागीदारी पर सवाल उठाए. 

Latest News
Rahul Gandhi के आरोपों पर Nirmala Sitharaman का पलटवार, 'राजीव गांधी फाउंडेशन में SC-ST कितने लोग हैं'

राहुल गांधी पर निर्मला सीतारमण का पलटवार 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

संसद का बजट सत्र (Budget Session 2024) अब तक काफी धमाकेदार रहा है. सत्ता पक्ष और विपक्ष दोनों की ओर से जोरदार वार और पलटवार हो रहे हैं. नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने बजट की आलोचना करते हुए सीधे वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण पर भी निशाना साधा था. अब वित्त मंत्री ने जोरदार पलटवार करते हुए कांग्रेस पर कई सवाल दागे हैं. उन्होंने हलवा सेरेमनी पर किए तंज का जवाब देते हुए कहा कि यह परंपरा है न कि फोटो सेशन का मौका भर है.

हलवा सेरेमनी पर तंज का वित्त मंत्री ने दिया जवाब 
राहुल गांधी के आरोपों का जवाब देते हुए वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि हलवा सेरेमनी 2013-14 में भी हुई थी. यह एक परंपरा है कि शुभ काम करने से पहले मीठा बनाया जाता है. मेरी टीम में दो अधिकारी ऐसे थे जिन्होंने निजी दुख को परे रखकर कर्तव्य को प्राथमिकता दी थी. एक अफसर ने अपना बेटा खोया और एक ने अपना पिता, लेकिन दोनों ने पहले बजट के काम को पूरा किया था. 


यह भी पढ़ें: राहुल गांधी ने कहा 'अनुराग ठाकुर ने मुझे गाली दी', भड़के अखिलेश बोले कैसे पूछ ली जाति 


उन्होंने सेरेमनी में शामिल होने वाले अधिकारियों की जाति का मुद्दा उठाए जाने पर पलटवार करते हुए कहा कि जाति के आधार पर समाज को बांटने की विभाजनकारी सोच है. वित्त मंत्री ने कहा, 'राहुल गांधी को बताना चाहिए कि उनके राजीव गांधी फाउंडेशन में कितने एससी-एसटी हैं.'

नेहरू से लेकर इंदिरा तक के बयानों की दिलाई याद 
वित्त मंत्री ने इस दौरान राहुल गांधी के आरोपों का जवाब देते हुए नेहरू से लेकर इंदिरा गांधी तक की याद दिलाई. उन्होंने कहा कि पंडित नेहरू ने रिजर्वेशन को लेकर क्या कहा था, यह हम सब जानते हैं. उन्होंने यह भी कहा कि मंडल कमीशन की रिपोर्ट इंदिरा गांधी के जमाने में आई थी, लेकिन उसे दबा दिया गया था. अफसरों की जाति पूछने के पीछे कांग्रेस की विभाजनकारी सोच है.


यह भी पढ़ें: PM Modi ने अनुराग ठाकुर का वीडियो शेयर कर कहा, 'INDIA अलायंस की डर्टी पॉलिटिक्स..' 


ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement