Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Budget 2024 पर बोले नीतीश कुमार, 'बिहार को बहुत कुछ मिला, लेकिन हमने जो...'

Nitish Kumar On Budget 2024: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बजट पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि सभी वर्ग के हितों का ध्यान रखा गया है. बिहार को इस बजट में बहुत कुछ मिला है. 

Latest News
Budget 2024 पर बोले नीतीश कुमार, 'बिहार को बहुत कुछ मिला, लेकिन हमने जो...'

बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने की बजट 2024 की तारीफ

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

बिहार के लिए स्पेशल स्टेट्स (Bihar Special Status) का दर्जा लंबे समय से मांग रहे नीतीश कुमार (Nitish Kumar) को मोदी सरकार से झटका लगा है. इसके बावजूद भी उन्होंने बजट 2024 (Budget 2024) की तारीफ की है. बजट की तारीफ़ करते हुए उन्होंने कहा कि बिहार को बहुत कुछ मिला है. मदद मिलनी शुरू हो गई है. बजट को सभी वर्गों के लिए उपयोगी बताते हुए बिहार के सीएम ने कहा कि इस बजट में मिडिल क्लास, महिलाओं, किसानों युवाओं समेत तमाम वर्ग का ख्याल रखा गया है.  

बजट 2024 से संतुष्ट दिखे सीएम नीतीश कुमार 
बजट 2024 पर प्रतिक्रिया देते हुए बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा, 'आप लोग जानते हैं कि बिहार में कैसे हालात थे. 2005 के बाद से काफी कुछ बदला है, लेकिन अभी बहुत मदद की जरूरत है. हमने केंद्र सरकार से कह कि या तो विशेष राज्य का दर्जा दे दीजिए या फिर अलग से मदद कर दीजिए. बजट 2024 में बहुत कुछ मिला है, बिहार की तरक्की के लिए मदद मिलनी शुरू हो गई है.'


यह भी पढ़ें: Budget 2024: न्यू टैक्स रिजीम में बदले स्लैब, अब इतना लगेगा टैक्स, जानें टैक्स छूट में आपको क्या मिला


विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग केंद्र ने की अस्वीकार 
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार लंबे समय से बिहार के लिए विशेष राज्य का दर्जा मांग रहे हैं. राजनीतिक हलकों में ऐसी चर्चा भी थी कि उनके एनडीए (NDA) में बने रहने के पीछे भी यही मंशा है. हालांकि, यह मांग नहीं मानी गई और इसके बाद मुख्यमंत्री ने बजट की तारीफ करते हुए बेहद सधी हुई प्रतिक्रिया दी है. माना जा रहा है कि 2025 में होने वाले विधानसभा चुनाव को ध्यान में रखकर हर कदम बहुत संभलकर उठा रहे हैं.


यह भी पढ़ें: Budget 2024: हर हाथ में फोन से लेकर बिन धुएं के सफर तक की तैयारी, सस्ते हुए Smartphones और Electric Car  


बिहार के लिए बजट में केंद्र सरकार ने पिटारा खोल दिया 
बिहार के लिए केंद्र सरकार ने अपना पिटारा खोल दिया है. बिहार में मेडिकल कॉलेज से लेकर इन्फ्रास्ट्रक्चर विस्तार, एयरपोर्ट और हाईवे निर्माण के लिए भारी रकम दी गई है. सड़क प्रोजेक्ट को पूरा करने के लिए 26 हजार करोड़ के पैकेज का ऐलान किया गया है. इसके अलावा, पावर प्लांट के लिए 21 हजार करोड़ की राशि दी गई है. बक्सर से भागलपुर के बीच हाईवे बनाया जाएगा. बोधगया से राजगीर, वैशाली होते हुए दरभंगा तक हाईवे निर्माण का भी ऐलान किया गया है. 

इसके अलावा, बिहार में  कई एयरपोर्ट, मेडिकल कॉलेज और स्पोर्ट्स इंफ्रास्ट्रक्चर की स्थापना के लिए भी पैकेज दिया गया है.पीरपैंती में 2,400 मेगावाट का पावर प्लांट स्थापित किया जाएगा.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement