Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Noida Crime News: पुलिस ने हाइटेक चोरों को दबोचा, चंद सेकेंडों में चुरा लेते थे कार

नोएडा पुलिस ने हाइटेक चोर गिरोह का पर्दाफाश कर दिया है. ये गिरोह 30 सेकंड में कार की रिमोट चाभी बनाकर चोरी करके फरार हो जाते थे. पुलिस ने चोरों से डेमो के लिए वीडियो भी बनवाया है.

Latest News
Noida Crime News: पुलिस ने हाइटेक चोरों को दबोचा, चंद सेकेंडों में चुरा लेते थे कार
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

नोएडा से एक हैरान करने वाली खबर सामने आई है. यहां पुलिस ने एक हाइटेक चोर गैंग को पकड़ा है. ये गैंग इतना शातिर है कि मंहगी-मंहगी गाड़ियां चुटकियों में चुराना इनके बाएं हाथ का खेल है. चोरी की इस टेक्निक का नोएडा पुलिस ने भांडाफोड़ कर दिया है. इन चोरों से चोरी की गई 17 कारें भी बरामद की गई हैं. इसमें स्विफ्ट, बलेनो से लेकर इनोवा, अर्टिगा जैसी मंहगी कारें भी हैं. 

सेकेंड़ों में चोरी करते थे कार
पहले कार को खोलने से लेकर सारे काम करने के लिए चाभी की जरूरत पड़ती थी. चोरों को भी चोरी करने के लिए असली या नकली चाभी की जरूरत होती थी. लोकिन अब दुनिया आगे बढ़ चुकी है, यानी की दुनिया हाइटेक हो चुकी है. इसके साथ ही अब चोर भी हाइटेक हो गए हैं. नोएडा पुलिस ने इस हाइटेक चेर गैंग को गिरफ्तार कर लिया है. साथ ही पुलिस ने करोड़ों की चोरी की गई कारें भी बरामद की हैं. खास बात ये है कि पुलिस ने चोरों से चोरी करने के तरीके का वीडियो भी बनवाया है.


ये भी पढ़ें-Waqf Board में बड़े बदलाव की तैयारी, संसद में बिल पेश करेगी मोदी सरकार, जानें क्या होंगे प्रावधान


कैसे करते थे चोरी 
चोरी करने के लिए चोरों ने ऑनलाइन एक डिवाइस ऑर्डर किया था. इस डिवाइस का नाम है की-प्रोग्रामिंग बैग. ये एक मोबाइल टैबलेट की तरह दिखाई देता है. चोर इस डिवाइस को कार से कनेक्ट करते हैं. कार में ECM नाम का डिवाइस होता है जिससे की-प्रोग्रामिंग बैग जुड़ जाता है. इसके बाद चोर ECM को री-प्रोग्राम करते हैं. चोर नई इलेक्ट्रॉनिक चाभी बनाकर आसानी से कार को खोल लेते हैं. इस पूरी प्रक्रिया में 5 से 10 मिनट लगते हैं और चोर कार लेकर फरार हो जाते हैं. 

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement