Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IAS Coaching Case: दिल्ली कोचिंग हादसे के बाद गृह मंत्रालय ने बनाई कमेटी, 30 दिनों में देनी होगी रिपोर्ट 

Old Rajendra Nagar Coaching Case: पुराने राजेंद्र नगर के कोचिंग सेंटर के बेसमेंट में पानी भरने के बाद तीन स्टूडेंट्स की मौत पर पूरे देश में गम और गुस्से का माहौल है. गृह मंत्रालय ने भी इस पर एक्शन लिया है. 

Latest News
IAS Coaching Case: दिल्ली कोचिंग हादसे के बाद गृह मंत्रालय ने बनाई कमेटी, 30 दिनों में देनी होगी रिपोर्ट 

कोचिंग सेंटर हादसे की जांच के लिए गृह मंत्रालय ने बनाई कमेटी

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

दिल्ली के पुराने राजेंद्र नगर के राव आईएएस कोचिंग सेंटर (Rau's IAS Coaching Center) के बेसमेंट में पानी भरने से 3 स्टूडेंट्स की मौत हो गई है. इस घटना के बाद एमसीडी और प्रशासन ने कई सख्त कदम उठाए हैं. घटना के विरोध में स्टूडेंट्स ने दिल्ली के अलग-अलग हिस्सों में प्रदर्शन भी किया है. गृह मंत्रालय ने इस पूरे मामले का संज्ञान लेते हुए कमेटी गठित की है. कमेटी हादसे की जांच कर 30 दिनों में अपनी रिपोर्ट सौंपेगी. लाखों की फीस वसूलने वाले कोचिंग सेंटर बुनियादी सुविधाओं और सुरक्षा मानकों का भी ध्यान नहीं रख रहे हैं. 

गृह मंत्रालय ने गठित की कमेटी 
गृह मंत्रालय ने इस मामले की जांच के लिए कमेटी गठित की है. मंत्रालय की ओर से जारी सूचना में कहा गया, 'दिल्ली के पुराने राजिंदर नगर के एक कोचिंग सेंटर में हुई दुर्भाग्यपूर्ण घटना की जांच के लिए गृह मंत्रालय ने एक समिति गठित की है. समिति 30 दिनों के अंदर अपनी रिपोर्ट सौंपेगी. समिति घटना के कारणों की पड़ताल करने के साथ ही भविष्य में ऐसी दुर्घटनाओं को रोकने के लिए जरूरी सुरक्षा प्रावधान लागू करने की सिफारिश भी देगी. 


यह भी पढ़ें: नेहरू विहार में MCD का बड़ा एक्शन, Vikas Divyakirti का दृष्टि IAS कोचिंग सेंटर सील  


दृष्टि विजन आईएएस कोचिंग सेंटर भी सील 
राव आईएएस कोचिंग सेंटर की घटना के बाद एमसीडी एक्शन में है. मोटिवेशनल स्पीकर विकास दिव्यकीर्ति के दृष्टि आईएएस कोचिंग सेंटर को भी सोमवार को सील कर दिया गया है. यहां भी बेसमेंट में लाइब्रेरी चल रही थी. इसके अलावा, कई और कोचिंग सेंटरों को भी नोटिस जारी करने की सूचना है. इस बीच दिल्ली के अलग-अलग हिस्सों में छात्रों के समूहों ने जमकर प्रदर्शन किया है.  

मंगलवार को आरोपियों की जमानत याचिका पर होगी सुनवाई 
कोचिंग हादसे में सोमवार को 5 आरोपी अरेस्ट किए गए थे जिन्हें 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेजा गया है.कोचिंग सेंटर के चार सह-मालिकों तजिंदर सिंह, परविंदर सिंह, हरविंदर सिंह और सरबजीत सिंह और कार चालक मनुज कथूरिया को दिल्ली की एक कोर्ट में पेश किया गया था. अब पांचों की जमानत याचिका पर मंगलवार को कोर्ट में सुनवाई होगी.


यह भी पढ़ें: कांवड़ यात्रा की वजह से गाजियाबाद, मुजफ्फरनगर, हरिद्वार में बंद रहेंगे स्कूल  


ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement