Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

तानाशाह परवेज मुशर्रफ के बाद यूपी में अब पाकिस्तान के पहले प्रधानमंत्री की जमीन होगी नीलाम, जानें कहां है ये 570 बीघा जमीन

Liaquat Ali Land Auction: पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ के बाद अब बारी पहले प्रधानमंत्री लियाकत अली की है. भारत में मौजूद उनकी 570 बीघा जमीन को सरकार शत्रु संपत्ति घोषित करने जा रही है.

Latest News
तानाशाह परवेज मुशर्रफ के बाद यूपी में अब पाकिस्तान के �पहले प्रधानमंत्री की जमीन होगी नीलाम, जानें कहां है ये 570 बीघा जमीन
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

Liaquat Ali Land Auction: पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ का नामोनिशान भारत से पहले ही खत्म हो चुका है. परवेज मुशर्रफ के परिजन नुरू की 13 बीघा जमीन के भारत सरकार ने पहले ही शत्रु संपत्ति घोषित कर नीलाम कर दिया है. अब बारी पाकिस्तान के पहले प्रधानमंत्री की है. भारत सरकार पाकिस्तान के पहले प्रधानमंत्री लियाकत अली का भी नाम भी भारत से मिटाने की तैयारी में हैं. 

दरअसल मामला ये है कि पड़ीसी मुल्क पाकिस्तान के पहले PM लियाकत अली की यूपी के मुजफ्फरनगर में रेलवे स्टेशन के सामने कई बीघा जमीन मौजूद है. भारत सरकार इस जमीन को अब शत्रु संपत्ति घोषित करने की तैयारी में है. जैसे ही सरकार द्वारा इस भूमि को शत्रु संपत्ति घोषित कर दिया जाता है तुरंत इसकी नीलामी शुरू हो जाएगी. 

सरकार द्वारा इस जमीन की एक बार पहले भी जांच कराई जा चुकी है. तब इस जमीन को निष्क्रांत संपत्ति बताया गया था लेकिन अब गृह मंत्रालय ने दोबारा इसकी जांच शुरू कर दी है. यहां तक की विभाग ने इसका सर्वे भी करा लिया है. इस जमीन पर लगातार विवाद जारी है. रेलवे स्टेशन के सामने मौजूद 570 बीघा जमीन के बैनामों पर रोक है. इस मामले में एक पक्ष ने अदालत का दरवाजा खटखटाया है तो वही दूसरे पक्ष ने कलेक्ट्रेट में कब्जा हटाने के लिए धरना दिया है. 

बता दें कि यूपी के बागपत जिले में पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ की 13 बीघा जमीन थी जिसे शत्रु संपत्ति घोषित कर नीलाम कर दिया गया था. अटकलें ये लगाई जा रही हैं कि इसी तरह अगर पाकिस्तान के पहले प्रधानमंत्री लियाकत अली की जमीन भी शत्रु संपत्ति घोषित कर दिया तो जल्द ही इसकी भी नीलामी हो सकती है.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement