Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

इन 14 पाकिस्तानी 'हसीनाओं' के निशाने पर भारतीय अफसर, इंस्टा- फेसबुक, WhatsApp के जरिए कर रहीं टारगेट

Pakistani Girl Honeytrap Game: पाकिस्तान इंटेलिजेंस ऑपरेटिव (PIO) ने 14 खूबसूरत लड़कियों के प्रोफाइल भारतीयों को फंसाने के लिए तैयार किए हैं.

इन 14 पाकिस्तानी 'हसीनाओं' के निशाने पर भारतीय अफसर, इंस्टा- फेसबुक, WhatsApp के जरिए कर रहीं टारगेट

Pakistan Honeytrap Game

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई (ISI) भारत की सुरक्षा से जुड़ी जानकारियां हासिल करने के लिए नए-नए हथकंडे अपना रही है. आईएसआई ने पाकिस्तान के रावलपिंडी, लाहौर समेत कई शहरों में कॉल सेंटर खोले हैं. जिसमें पाकिस्तानी लड़कियों के जरिए भारत के अधिकारियों को फंसाने के लिए हनीट्रैप का जाल बुना जा रहा है. ISI के इस नए प्लान से बचने के लिए यूपी पुलिस को निर्देश जारी किए गए हैं. यूपी इंटेलिजेंस विभाग ने पुलिस कमिश्नर, आईजी रेंज, एडीजी जोन और सभी जिलों के एसपी को पत्र भेजकर अलर्ट रहने को कहा है.

इंटेलिजेंस विभाग के लेटर में बताया गया है कि पाकिस्तानी इंटेलिजेंस ऑफिसर (PIO) ने भारतीय अधिकारियों और उनके परिवार को टारगेट करने के लिए फेसबुक, इंस्टाग्राम, व्हाट्सएप, टेलीग्राम और लिंक्डइन जैसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर हिंदू नाम से फर्जी प्रोफाइल बनाए हैं. जिनमें खूबसूरत लड़कियों की फोटो लगी हैं. इन लड़कियों को जाल में फंसने वाले अफसरों से देश की सुरक्षा से जुड़ी जानकारी हासिल की जाती है. कहा गया है कि सभी अधिकारी अपने यूनिट कर्मचारियों को हनीट्रैप के बारे में अलर्ट करें.

ये भी पढ़ें- भारत में 70 साल बाद 23% ज्यादा होंगे गृह क्लेश, महिलाओं पर टूटेगी आफत, स्टडी में बताया ये कारण

PIO ने बनाया 14 खूबसूरत लड़कियों का प्रोफाइल
इंटेलिजेंस के मुताबिक, पीआईओ ने 14 खूबसूरत लड़कियों के प्रोफाइल भारतीयों को फंसाने के लिए तैयार किए हैं. इन लड़कियों को ISI ने हिंदी और अंग्रेजी बोलने की ट्रेनिंग दी है. यह अपने टारगेट को इतनी बेहतर तरीके से फंसाती हैं कि महसूस नहीं होता कि वह हनीट्रैप का शिकार हो रहा है. फर्जी प्रोफाइल में तस्वीरों का बैक ग्राउंड इस तरीके से रखा जाता है कि जिससे स्थान का पता ही न चल सके.

फोटो सोशल मीडिया

इंटेलिजेंस ने इनसे बचने के लिए ऐसे फर्जी प्रोफाइल के यूआरएल और मोबाइल नंबर और कुछ फोटोज की सूची सभी को भेजी है. इस गिरोह का निशाने पर यूपी पुलिस के अधिकारी ही नहीं बल्कि भारतीय सेना के अफसर, अर्धसैनिक बल, आईएएस अधिकारी और वैज्ञानिक भी हैं.

ये भी पढ़ें- संसद का मानसून सत्र 20 जुलाई से होगा शुरू, दिल्ली अध्यादेश, UCC, NRF समेत कई बिल हो सकते हैं पेश   

वीडियो कॉल के जरिए करती हैं अश्लील बातें
PIO में शामिल एजेंट लड़कियां भारतीयों को फेसबुक, इंस्टाग्राम या व्हाट्सएप के जरिए वीडियो कॉल करती हैं और फिल अश्लील बातें कर अधिकारियों को ट्रैप किया जाता है. हनी ट्रैप के बाद उनसे देश की सुरक्षा से जुड़ी सीक्रेट जानकारियां हासिल की जाती हैं. भारतीयों को पैसे का भी लालच दिया जाता है और कई बार हनीट्रैप से जुड़े वीडियो को लीक करने की धमकी भी दी जाती है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement