Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

NEET पर हंगामे के दौरान Rahul Gandhi का माइक किया गया बंद? कांग्रेस के आरोप पर स्पीकर ओम बिरला ने दी सफाई

Rahul Gandhi Mike Off: संसद सत्र में सत्ता पक्ष और विपक्ष के बीच तकरार बढ़ती ही जा रही है. अब शुक्रवार को कांग्रेस और राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि उनका माइक बंद कर दिया गया है. 

Latest News
NEET पर हंगामे के दौरान Rahul Gandhi का माइक किया गया बंद? कांग्रेस के आरोप पर स्पीकर ओम बिरला ने दी सफाई

राहुल गांधी के माइक बंद करने पर विवाद

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

संसद सत्र (Parliament Session) में शपथ ग्रहण के दिन से ही सरकार और विपक्ष के बीच तकरार दिख रही है. कभी शपथ के बाद गूंजे नारों को लेकर तो कभी  नीट पेपर लीक मामले पर संसद में हंगामा होता रहा. शुक्रवार को जब नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) बोलने के लिए खड़े हुए, तो उन्होंने कहा कि उनका माइक बंद कर दिया गया है. कांग्रेस पार्टी ने भी माइक बंद किए जाने का आरोप लगाया. हालांकि, इसके जवाब में स्पीकर ओम बिरला ने कहा कि उनके पास किसी सदस्य के माइक का बटन नहीं है.  

माइक बंद होने को लेकर विवाद 
राहुल गांधी और विपक्षी सांसद नीट पर चर्चा की मांग कर रहे थे. इस पर लोकसभा स्पीकर ओम बिरला ने कहा कि यह चर्चा राष्ट्रपति के अभिभाषण पर है. मैं पहले ही कह चुका हूं कि इस मुद्दे पर अलग से चर्चा की जाएगी. इस दौरान नेता विपक्ष और कांग्रेस के अन्य सांसदों ने कहा कि माइक बंद किया जा रहा है. स्पीकर ने इस पर सफाई देते हुए कहा कि यहां ऐसी कोई व्यवस्था नहीं है और मेरे पास कोई बटन नहीं है. मैं पहले भी इस बारे में अवगत करा चुका हूं.


यह भी पढ़ें: राज्य सभा में चल रहा था हंगामा, बेहोश हो गई ये सांसद, स्ट्रेचर पर ले जाना पड़ा अस्पताल


राहुल गांधी ने नीट मुद्दे पर सरकार से पूछे सवाल 
इस दौरान हंगामा खत्म होने के बाद राहुल गांधी ने नीट मुद्दे को फिर से उठाया और कहा, 'हम देश के स्टूडेंट्स को सिर्फ़ विपक्ष नहीं बल्कि सरकार की ओर से संदेश देना चाहते हैं. हमारे लिए यह महत्वपूर्ण मुद्दा है और हमें लगता है कि आज छात्रों के सम्मान में नीट पर चर्चा होनी चाहिए. एक अच्छी और समर्पित चर्चा होनी चाहिए.'

हालांकि, स्पीकर ओम बिरला इसके बाद भी चर्चा के लिए तैयार नहीं हुए और उन्होंने दूसरे सांसदों का नाम पुकारना शुरू कर दिया. बता दें कि सांसद के तौर पर धर्मेंद्र प्रधान जब शपथ ले रहे थे, उस वक्त भी विपक्षी दलों के सांसद नीट-नीट का नारा लगा रहे थे. निर्दलीय सांसद पप्पू यादव रीनीट की टीशर्ट पहनकर शपथ लेने पहुंचे थे.


यह भी पढ़ें: दिल्ली की जल मंत्री आतिशी का घर ही पानी में डूबा, राजधानी बन गई झील तो सरकार ने बुलाई इमरजेंसी मीटिंग  


ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement