Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Patliputra Lok Sabha Results 2024 LIVE: लालू यादव की बेटी मीसा भारती ने बीजेपी के रामकृपाल यादव पर बनाई बढ़त

Patliputra Lok Sabha Chunav Result live: पाटलिपुत्र लोकसभा सीट पर आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की बड़ी बेटी मीसा भारती चुनाव लड़ रही हैं. फिलहाल मीसा भारती बड़ी बढ़त बनाते हुए 23913 वोटों से आगे चल रही हैं, जबकि यहां से बीजेपी के रामकृपाल यादव लगातार पीछे चल रहे हैं.

Latest News
Patliputra Lok Sabha Results 2024 LIVE: लालू यादव की बेटी मीसा भारती ने बीजेपी के रामकृपाल यादव पर बनाई बढ़त

पाटलीपुत्र लोकसभा सीट का रुझान.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

बिहार की 40 लोकसभा सीटों के वोटों की काउंटिंग के लिए अलग-अलग जिलों में कुल 35 मतगणना केंद्र बनाए गए हैं. इस बार बिहार की पाटलिपुत्र लोकसभा सीट पर सबकी निगाहें टिकी हैं. यहां से आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की बड़ी बेटी मीसा भारती चुनाव लड़ रही हैं. फिलहाल मीसा भारती बड़ी बढ़त बनाते हुए 23913 वोटों से आगे चल रही हैं, जबकि यहां से बीजेपी के रामकृपाल यादव लगातार पीछे चल रहे हैं.


इसे भी पढ़ें : जम्मू-कश्मीर में PDP और NC को झटका, महबूबा मुफ्ती और अमर अब्दुल्ला ने मानी हार


बता दें कि एक वक्त था जब रामकृपाल यादव राजद सुप्रीमो के सबसे बड़े सिपहसालार रहे हैं और पाटलिपुत्र सीट से पहले दो बार आम चुनाव जीत चुके हैं. 2014 के लोकसभा चुनावों में रामकृपाल यादव ने मीसा भारती को लगभग 40 हजार वोटों से जबकि 2019 के चुनाव में लगभग 39 हजार वोटों से हराया था.


इसे भी पढ़ें : JDS के प्रज्वल रेवन्ना को मिली करारी शिकस्त, कांग्रेस के एम. श्रेयस पटेल हुए विजयी


पाटलिपुत्र लोकसभा सीट से 22 प्रत्याशी अपनी किस्मत आजमा रहे हैं. यहां से मायावती ने अपनी पार्टी बीएसपी के लिए हरिकेश्वर राम को उम्मीदवार बनाया है. पाटलिपुत्र संसदीय क्षेत्र में विधानसभा की कुल 6 सीटें शामिल हैं. यहां लगभग 20.5 लाख मतदाता हैं. इसमें से 4.25 लाख से अधिक ऊंची जाति के वोटर हैं जिनमें मुख्य रूप से कायस्थ और भूमिहार हैं. पाटलिपुत्र में 8 लाख ओबीसी वोटर्स हैं जिनमें 4.25 लाख यादव शामिल हैं, लगभग 3 लाख अनुसूचित जाति के पासवान, रविदास और मुसहर मतदाता हैं.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर पढ़ने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement