Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING

Petrol Diesel Price: देश भर में पेट्रोल-डीजल की नई कीमतें जारी, जानिए आपके शहर में क्या है रेट

Petrol Diesel Price Today: तेल भरवाने से पहले ये जानना जरूरी है कि आपके शहर में पेट्रोल-डीजल किस रेट पर मिल रहे हैं. आइए जानते हैं पेट्रोल-डीजल भारत के प्रमुख शहरों में क्या किस दर मिल रहे हैं. 

Latest News
Petrol Diesel Price: देश भर में पेट्रोल-डीजल की नई कीमतें जारी, जानिए आपके शहर में क्या है रेट

Representative Image

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

सरकारी तेल कंपनियों की तरफ से 4 जुलाई यानी आज पेट्रोल-डीजल की नई कीमतें जारी कर दी गई हैं. पूरे देश में पेट्रोल-डीजल के दाम सुबह अपडेट किए गए हैं. इस बदलाव के बाद कई राज्यों में पेट्रोल-डीजल की दरों (Petrol Diesel Rates) में कमी आई है. वहीं, कई राज्यों में इनकी कीमतों में उछाल देखने को मिला है. ऐसे में पेट्रोल पंप पर जाने से पहले ये जानना जरूरी है कि आपके शहर में पेट्रोल-डीजल किस दर पर उपलब्ध हैं. आइए चेक करते हैं कि पेट्रोल-डीजल भारत के प्रमुख शहरों में क्या किस दर मिल रहे हैं.

ये भी पढ़ें: Share Market: सेंसेक्स-निफ्टी ने आज भी बनाया रिकॉर्ड, जानिए 24 दिन में स्टॉक मार्केट लगा चुका कितनी उछाल

जानिए देश के प्रमुख महानगरों में क्या है रेट
देश के मेट्रो सिटीज की बात करें तो दिल्ली, मुंबई और कोलकाता में आज पेट्रोल और डीजल की कीमतों में कोई परिवर्तन नहीं देखने को मिला है. इन जगहों पर पेट्रोल-डीजल अपने पुराने वाले दरों में ही मिल रहे हैं. वहीं, चेन्नई की बात करें तो वहां पेट्रोल के दाम 22 पैसे और डीजल के दाम 21 पैसे सस्ता हुआ है. दिल्ली की बात करें तो यहां पर पेट्रोल के दाम 94.72 रुपये और डीजल के दाम 87.62 रुपये प्रति लीटर है. मुंबई में इस ससय पेट्रोल 104.21 रुपये और डीजल 92.15 रुपये प्रति लीटर के दर से उपलब्ध है. कोलकाता में ये दाम 103.94 रुपये प्रति लीटर पेट्रोल और  90.76 रुपये प्रति लीटर डीजल के तौर पर है. वहीं दक्षिण भारतीय शहर चेन्नई की बात करें तो वहां पेट्रोल का दाम 100.98 रुपये और डीजल का दाम 92.56 रुपये प्रति लीटर है. वहीं, बिहार में पेट्रोल की कीमत 10 पैसे सस्ता हुआ है, आब इसका दाम 107.21 रुपये प्रति लीटर हो गया है. वहीं, और डीजल की कीमत भी 10 पैसे घटकर 107.21 रुपये प्रति लीटर पर आ चुका है. 

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement