Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Kuno Cheetah News: चीतों से सबसे पहले मिलना चाहते हैं तो तुरंत कर डालिए ये काम

पीएम मोदी ने एक प्रतियोगिता का आयोजन किया है इसके तहत लोगों से mygov.in वेबसाइट पर चीतों का नाम सुझाने को कहा है.

Kuno Cheetah News: चीतों से सबसे पहले मिलना चाहते हैं तो तुरंत कर डालिए ये काम

कूनो नेशनल पार्क में चीता

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: पीएम मोदी के जन्मदिन के मौके पर मध्यप्रदेश के कूनो नेशनल पार्क में आठ चीतों को छोड़ा गया था. ये चीते नामीबिया से आए थे और पूरे देश की निगाहें इन्हीं पर थीं. शान से भारत की धरती पर कदम रखने वाले इन चीतों के नाम को लेकर देशवासियों से सुझाव मांगे गए तो लोगों ने मिल्खा, चेतक, वायु, स्वस्ति और त्वारा जैसे नामों के सुझाव दिए. पीएम मोदी ने अपने 'मन की बात' कार्यक्रम में नागरिकों से सरकार की वेबसाइट mygov.in पर इन चीतों का नाम चुनने से जुड़ी प्रतियोगिताओं में हिस्सा लेने का आग्रह किया.

यह भी पढ़ें: दिवाली पर गरीब परिवारों को बड़ी सौगात देने वाली है योगी सरकार

उन्होंने मंगलवार 27 सितंबर को दोबारा लोगों से चीतों का नाम सुझाने   और नामकरण प्रतियोगिता में भाग लेने का आग्रह किया. बता दें कि नाम के सुझाव की जो प्रतियोगिता है उसके विजेता को कूनो नेशनल पार्क में चीते देखने के लिए यात्रा का मौका मिलेगा. पीएम के कहने पर लोगों ने तरह-तरह के नाम सुझाए. इनमें वीर, पनाकी, भैरव, ब्रह्मा, रुद्र, दुर्गा, भाद्र, शक्ति, बृहस्पति, चिन्मयी, चतुर, वीर, रक्षा, मेधा और मयूर जैसे नामों का सुझाव दिया. ऐसे करीब 750 नाम इस वेबसाइट पर दर्ज किए जा चुके हैं.

यह भी पढ़ें: आज अयोध्या में लता मंगेशकर चौक का लोकार्पण करेंगे CM Yogi, जानिए क्या हैं इसकी खासियत

 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement