Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

PM Modi Birthday: सुदर्शन पटनायक ने खास अंदाज में किया पीएम मोदी को विश, 1,213 चाय के प्यालों से बनाई मूर्ति

पटनायक पीएम मोदी के जन्मदिन पर हर साल अलग-अलग अंदाज में रेत की मूर्तियां बनाते हैं.

PM Modi Birthday: सुदर्शन पटनायक ने खास अंदाज में किया पीएम मोदी को विश, 1,213 चाय के प्यालों से बनाई मूर्ति
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Happy Birthday PM Narendra Modi) के 72वें जन्मदिन पर प्रसिद्ध रेत कलाकार सुदर्शन पटनायक (Sudarsan Pattnaik) ने बेहद खास तरीके से उन्हें बधाई दी है. इसके लिए उन्होंने ओडिशा के पुरी के समुद्र तट पर 1,213 मिट्टी के चाय के प्यालों से पीएम मोदी की मूर्ति बनाई है. 

न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक, पटनायक द्वारा बनाई गई 5 फीट ऊंची इस मूर्ति के लिए उन्होंने लगभग 5 टन रेत का इस्तेमाल किया है. इसके अलावा उन्होंने मिट्टी से रेत पर 'हैप्पी बर्थडे मोदी जी' का संदेश भी लिखा. 

 

 

यह भी पढ़ें-  देश के सबसे चर्चित नेता हैं PM Modi, फिर भी नहीं चल पाई थी उनकी फिल्म

बता दें कि पटनायक पीएम मोदी के जन्मदिन पर हर साल अलग-अलग अंदाज में रेत की मूर्तियां बनाते हैं. वहीं, इस साल पीएम को जन्मदिन की बधाई देते हुए सुदर्शन ने कहा, 'हमने मोदी जी की चाय बेचने वाले से लेकर भारत के प्रधान सेवक तक की यात्रा को दिखाने के लिए रेत की मूर्ति में मिट्टी के चाय के प्यालों का इस्तेमाल किया है. आज फिर हम अपनी कला के माध्यम से प्रधानमंत्री को शुभकामनाएं देते हैं.'

गौरतलब है कि पद्म श्री सुदर्शन ने दुनिया भर में 60 से अधिक अंतरराष्ट्रीय रेत कला चैंपियनशिप और समारोहों में भाग लिया है. इसके साथ ही उन्होंने देश के लिए कई पुरस्कार भी जीते हैं. पटनायक अक्सर अपनी कला के चलते सुर्खियों में बने रहते हैं. 

यह भी पढ़ें- PM Modi के जन्मदिन को खास बनाने में जुटी BJP, 15 दिनों के जश्न का है प्लान

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement