Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

BRICS Summit: जमीन पर पड़ा था भारतीय तिरंगा, PM मोदी ने इस तरह किया सम्मान, वीडियो Viral

PM Modi Picks Up Tiranga: पीएम नरेंद्र मोदी ने जमीन पर भारतीय तिरंगे को पड़ा देखा तो उन्होंने उठाकर उसे अपनी जेब में रख लिया.

BRICS Summit: जमीन पर पड़ा था भारतीय तिरंगा, PM मोदी ने इस तरह किया सम्मान, वीडियो Viral

BRICS pm narendra modi

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: दक्षिण अफ्रीका के जोहान्सबर्ग में ब्रिक्स (BRICS) शिखर सम्मेलन चल रहा है. इसमें शामिल होने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) भी पहुंचे हैं. बुधवार को ग्रुप फोटो सेशन के दौरान पीएम मोदी ने कुछ ऐसा किया कि सभी लोग तारीफ कर रहे हैं. इस घटना वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

दरअसल, ब्रिक्स के नेता जब स्टेज पर ग्रुप फोटो लेने पहुंचे तो वहां भारतीय तिरंगा जमीन पर पड़ा हुआ था. पीएम मोदी को जैसे ही नजर आया उन्होंने उठाकर उसे अपनी जेब में रख लिया. पीएम मोदी को ऐसा करते देख दक्षिण अफ्रीका के राष्ट्रपति सिरिल रामाफोसा ने भी कुछ ऐसा ही किया. वीडियो में देखा जा सकता है कि शीर्ष नेताओं को झंडा उठाते देख वहां का स्टाफ दौड़ा आया.

यह भी पढ़ें- Live: चंद्रयान 3 की लैंडिंग का बेसब्री से इंतजार, कुछ यूं दुआएं कर रहा भारत

वीडियो हो रहा वायरल
जिसके बाद राष्ट्रपति सिरिल रामाफोसा ने अपने झंडे को स्टाफ को सौंप दिया. लेकिन पीएम मोदी ने अपना तिरंगा जेब में रहने दिया. रामाफोसा ने मोदी से झंडे को स्टाफ को देने के लिए भी कहा लेकिन उन्होंने मना कर दिया. पीएम मोदी का यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

दक्षिण अफ्रीका के राष्ट्रपति के साथ द्विपक्षीय चर्चा
ग्रुप फोटो के बाद प्रधानमंत्री मोदी ने दक्षिण अफ्रीका के राष्ट्रपति सिरिल रामफोसा के साथ द्विपक्षीय चर्चा की. जहां उन्होंने व्यापार, रक्षा और निवेश से संबंधित मामलों पर बात हुई. यह मुलाकात ब्रिक्स शिखर सम्मेलन से इतर हुई. रामफोसा से मुलाकात के बाद मोदी ने एक्स पर पोस्ट किया, 'राष्ट्रपति सिरिल रामफोसा के साथ एक उत्कृष्ट बैठक हुई. हमने भारत-दक्षिण अफ्रीका संबंधों को गहरा करने के उद्देश्य से कई मुद्दों पर चर्चा की.'

उन्होंने कहा, "व्यापार, रक्षा और निवेश संबंधों को हमारी चर्चाओं में प्रमुखता से शामिल किया गया। हम ग्लोबल साउथ की आवाज को मजबूत करने के लिए मिलकर काम करते रहेंगे." प्रधानमंत्री आज से शुरू हुए ब्रिक्स शिखर सम्मेलन में भाग लेने के लिए दक्षिण अफ्रीका में हैं.

यह भी पढ़ें- Live: चंद्रयान 3 की लैंडिंग का बेसब्री से इंतजार, कुछ यूं दुआएं कर रहा भारत

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement