Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

'जन्म से OBC नहीं हैं' राहुल गांधी बोले- पीएम मोदी गुमराह कर रहे हैं

Modi OBC: राहुल गांधी ने दावा किया है कि पीएम मोदी ओबीसी नहीं हैं लेकिन वह ओबीसी होने का दावा करके लोगों को गुमराह कर रहे हैं.

Latest News
'जन्म से OBC नहीं हैं' राहुल गांधी बोले- पीएम मोदी गुमराह कर रहे हैं

Rahul Gandhi

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने एक बार फिर अपने बयान से सनसनी मचा दी है. ओडिशा के झारसुगुडा में राहुल गांधी ने गुरुवार को कहा कि पीएम मोदी का जन्म ओबीसी परिवार में नहीं हुआ है. राहुल गांधी ने कहा कि पीएम मोदी खुद को ओबीसी बताकर लोगों को गुमराह कर रहे हैं.

राहुल गांधी ने कहा कि पीएम मोदी को गुजरात की सरकार ने ओबीसी ने बनाया है इसलिए वह कभी पिछड़ों के हक़ और हिस्सेदारी के साथ न्याय नहीं कर सकते. उन्होंने आगे कहा, 'नरेंद्र मोदी जातिगत गिनती नहीं करने वाले. जातिगत गिनती कांग्रेस ही कर के दिखाएगी.'

यह भी पढ़ें- भानुमति के कुनबे की तरह बिखरा इंडिया गठबंधन, आप ने अकेले लड़ने का किया ऐलान

'ओबीसी लोगों से हाथ तक नहीं मिलाते मोदी'
राहुल ने ओडिशा में 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' के तीसरे और आखिरी दिन एक संक्षिप्त भाषण में कहा कि मोदी का जन्म ऐसे परिवार में हुआ जो सामान्य जाति की श्रेणी में आता है. कांग्रेस सांसद ने कहा, 'मोदी जी लोगों को यह कहकर गुमराह करते आ रहे हैं कि वह अन्य पिछड़ा वर्ग से हैं. मोदी का जन्म तेली जति में हुआ था, जिसे 2000 में गुजरात में भारतीय जनता पार्टी सरकार के कार्यकाल के दौरान ओबीसी में शामिल किया गया. इस प्रकार से मोदी जी जन्म से ओबीसी नहीं हैं.'

यह भी पढ़ें- नरेंद्र मोदी की 10 योजनाएं जिनका काट ढूंढ ले विपक्ष तो पक्की हो जाएगी जीत 

केरल की वायनाड लोकसभा सीट से सांसद राहुल गांधी ने यह भी आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री ओबीसी से जुड़े लोगों से हाथ तक नहीं मिलाते वहीं अरबपतियों को गले लगाते हैं. पूर्व कांग्रेस राहुल ने झारसुगुडा के पुराने बस अड्डे से यात्रा फिर से शुरू की और एक खुली जीप में किसान चौक की ओर बढ़े. उनके साथ पार्टी नेता अजय कुमार और शरत पटनायक भी थे. यह यात्रा ओडिशा से अपराह्न छत्तीसगढ़ में प्रवेश करेगी.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement