Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Woman Labour On Bus: मुंबई-गोवा हाईवे पर बस में महिला को हुआ लेबर पेन, जानें उसके बाद क्या हुआ 

Mumbai-Goa Highway Bus Delivery: मुंबई-गोवा बस में सवार एक महिला को अचानक से ही लेबर पेन शुरू हो गया. इससे महिला क परिवार के लोगों के साथ ही बाकी यात्री भी बुरी तरह से घबरा गए. हालांकि लोगों ने महिला की काफी मदद की और उसे पास के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया. 

Woman Labour On Bus: मुंबई-गोवा हाईवे पर बस म��ें महिला को हुआ लेबर पेन, जानें उसके बाद क्या हुआ 

Labour Pain In Bus

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: कभी-कभी कुछ घटनाएं ऐसी होती हैं जिनसे इंसानियत पर भरोसा फिर से कायम हो जाता है. ऐसा ही कुछ मुंबई-गोवा हाईवे पर एक बस में हुआ. बस में सवार महिला को अचानक ही प्रसव पीड़ा शुरू हो गई. थोड़ी ही देर में महिला दर्द से कराहने लगी और कुछ ही देर में बस में मौजूद दूसरे यात्रियों को भी इसका अंदेशा हो गया. इसके बाद यात्रियों ने जहां महिला को हिम्मत बंधाने का काम किया तो मोबाइल पर इंटरनेट की मदद से कुछ लोगों ने पास के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का पता लगाया. महिला को सही समय पर स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती करा दिया गया. लोगों की मदद और बस ड्राइवर और कंडक्टर की तत्परता की वजह से सही समय पर इलाज मिल सका और महिला ने एक स्वस्थ बच्चे को जन्म दिया है.

मुंबई-गोवा हाईवे पर बस जा रही थी जब सवार महिला सुशीला को लेबर पेन शुरू हो गया. अचानक आए इस हालात से बाकी यात्री घबरा गए तो कुछ लोगों ने महिला की मदद भी की और उसे ढाढ़स बंधाया. बस के ड्राइवर ने तुरंत प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र जाने के लिए गाड़ी मोड़ी. बताया जा रहा है कि इस दौरान यात्रियों ने महिला को आराम देने की पूरी कोशिस की ताकि किसी तरह का धक्का या जर्किंग महसूस न हो. बस के ड्राइवर की इसके लिए काफी तारीफ हो रही है.

यह भी पढ़ें: क्या है मराठा आरक्षण का विवाद जिसमें सुलग रही है महाराष्ट्र की पूरी राजनीति, समझें 

रास्ते में उठा महिला को लेबर पेन, दिया बच्चे को जन्म 
महाराष्ट्र परिवहन निगम के एक अधिकारी ने बताया कि घटना शनिवार को रायगढ़ जिले के कोलाड गांव के पास हुई. बस में सवार सुशीला नाम की महिला को अचानक ही प्रसव पीड़ा शुरू हो गई. बस मुंबई-गोवा हाईवे पर थी. ड्राइवर देवीदास जाधव और परिचालक भगवान परब सूझबूझ का परिचय देते हुए बस को तुरंत कोलाड के अंबेवाड़ी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र की ओर ले गए. यहां सुशीला को भर्ती कराया गया और सही समय पर उपचार मिलने की वजह से कोई नुकसान नहीं हुआ. सुशीला ने स्वस्थ बच्चे को जन्म दिया है.

यह भी पढ़ें: सफाई कर्मचारी के ही रेल में गंदगी फैलाने का वीडियो वायरल, देखें आप भी  

गड्ढों से भरी सड़क पर ड्राइवर ने कुशलता से चलाई गाड़ी
मुंबई-गोवा हाईवे पर मरम्मत का काम जारी है और सड़क पर जगह-जगह गड्ढे भरे हैं. ऐसे में एक चुनौती यह थी कि गड्ढों की वजह से महिला को ज्यादा जर्किंग न लगे. यह जच्चा-बच्चा के स्वास्थ्य के लिहाज से ठीक नहीं था. ऐसे में दूसरे यात्रियों ने जहां महिला को अच्छी तरह से आराम करने के लिए जगह दी तो दूसरी ओर ड्राइवर ने भी कुशलता से बस चलाई. मां और बच्चे दोनों स्वस्थ हैं. महाराष्ट्र ट्रांसपोर्ट विभाग के अधिकारी ने कहा कि हमें अपने ड्राइवर और टीम की कुशलता पर गर्व है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement