Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

कैसे बनेगी विपक्ष की एकता? AAP का साथ देने को राजी नहीं हैं दिल्ली और पंजाब कांग्रेस के नेता

Delhi Transfer Posting Ordinance: दिल्ली में अधिकारियों के ट्रांसफर और पोस्टिंग पर अध्यादेश पर AAP के समर्थन के मुद्दे पर कांग्रेस में ही आपसी सहमति नहीं है.

कैसे बनेगी विपक्ष की एकता? AAP का साथ देने को राजी नहीं हैं दिल्ली और पंजाब कांग्रेस के नेता

Congress Meeting

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: एक तरफ कांग्रेस और तमाम विपक्षी पार्टियां 2024 से पहले गठबंधन बनाने की कोशिशों में हैं. दूसरी तरफ, दिल्ली में ट्रांसफर पोस्टिंग के नियमों को लेकर लाए गए अध्यादेश के खिलाफ अरविंद केजरीवाल सभी विपक्षी पार्टियों का साथ चाहते हैं. इस मामले में दिल्ली और पंजाब कांग्रेस के नेताओं ने साफ कह दिया है कि वे आम आदमी पार्टी (AAP) का समर्थन करने के पक्ष में बिल्कुल नहीं हैं. पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और राहुल गांधी के साथ मुलाकात में इन नेताओं ने दो टूक जवाब दे दिया है और आखिरी फैसला पार्टी हाई कमान पर छोड़ दिया है.

अध्यादेश का मामला हो या भविष्य में कांग्रेस और AAP का गठबंधन, इन दोनों ही मुद्दों पर दिल्ली और पंजाब कांग्रेस के नेताओं ने सख्त विरोध जताया है. नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा है कि गठबंधन वहां तो बिल्कुल नहीं हो सकता, जहां विचारधारा ही पूरी तरह से अलग हो. दिल्ली कांग्रेस के नेताओं ने भी पार्टी नेतृत्व से कहा है कि AAP का साथ देना ठीक नहीं होगी.

यह भी पढ़ें- कर्नाटक की 7 साल की बच्ची ने राहुल गांधी से की अनोखी मांग, बोली 'मेरे दादाजी को मंत्री बनाना चाहिए'

राहुल गांधी और खड़गे से मिले दिल्ली-पंजाब के नेता
AAP का समर्थन न करने की बात कह रहे पंजाब के नेताओं को दिल्ली बुलाया गया था. मल्लिकार्जुन खड़गे और राहुल गांधी ने इन नेताओं से सोमवार को मुलाकात की. सूत्रों के मुताबिक, दिल्ली कांग्रेस ने पार्टी हाई कमान के साथ कहा कि किसी भी स्थिति में AAP के साथ गठबंधन नहीं होना चाहिए. इसके अलावा कांग्रेस कहीं भी AAP के साथ खड़ी नहीं दिखनी चाहिए.

यह भी पढ़ें- नई संसद के उद्घाटन मामले में PM मोदी पर बरसे सुब्रमण्यन स्वामी, जानें क्यों कर डाली रावण से तुलना

पंजाब कांग्रेस के नेता भी AAP का साथ देने के मूड में नहीं हैं क्योंकि पंजाब में दोनों ही पार्टियां एक-दूसरे की मुख्य विपक्षी पार्टी हैं. कांग्रेस नेताओं को डर है कि अगर दोनों ने हाथ मिला लिया तो कांग्रेस इन राज्यों में पूरी तरह खत्म हो जाएगी. हालांकि, इन नेताओं ने आखिरी फैसला कांग्रेस के हाई कमान पर छोड़ दिया है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement