Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

इस गांव का तालिबानी फरमान, 9 बजे के बाद यूपी, बिहार के लोगों पर पाबंदी, नहीं कर पाएंगे ये सारे काम

पंजाब के मोहाली के गांव जंडपुर गांव में यूपी, बिहार के लोगों को रात 9 बजे के बाद बाहर निकलने पर पाबंदी लगा दी गई हैं. इसकी जानकारी देते हुए गांव में हर जगह बोर्ड भी लगाए गए हैं.

Latest News
इस गांव का तालिबानी फरमान, 9 बजे के बाद यूपी, बिहार के लोगों पर पाबंदी, नहीं कर पाएंगे ये सारे काम
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

भारत में एक ऐसा राज्य है जहां पर यूपी, बिहार के लोगों पर पाबंदी लगा दी गई हैं.  पंजाब के मोहाली के गांव जंडपुर के ग्रामीणों ने यूपी, बिहार और अन्य राज्यों से आने वाले प्रवासियों पर बैन लगा दिया है. इस गांव में बाहर से आने वाले प्रवासी रात 9 बजे के बाद बाहर नहीं घूम सकते. साथ ही प्रवासियों पर बीड़ी, सिगरेट, धूम्रपान और गुटका खाने पर भी रोक लगा दी गई है.

ये फैसला गांव की नौजवान सभा के द्वारा लिया गया है. नौजवान सभा ने ये तय किया है कि बिहार-यूपी के लोगों का वेरिफिकेशन जरूरी होगा. इसके लिए  खरड़ नगर काउंसिल के तहत आनेवाले जंडपुर गांव के ग्रामीणों ने पूरे गांव में जगह-जगह पोस्टर लगाए हैं. साथ ही गांव में अगर कोई बाहरी व्यक्ति ज़मीन खरीदता है तो वो कमरे नहीं बना सकता है.

वहीं गांव की नगर परिषद के सदस्य गोबिंदर सिंह चीमा प्रवासियों का वेरिफिकेशन युवा परिषद और गांव के निवासियों द्वारा अनिवार्य कर दिया है. उन्होंने कहा है कि "इस गांव में कोई भी बाहर का प्रवासी गुटका, बीड़ी, पान, मसाला, सिगरेट नहीं पिएगा. गांव में जगह-जगह कूड़ेदान होना चाहिए."


यह भी पढ़ें- बांग्लादेश में हो रहे हिंदुओं पर अत्याचार की RSS ने की निंदा, विपक्ष से कह दी ये बड़ी बात


गांव में जगह-जगह जो बोर्ड लगाए गए हैं उनमें लिखा है कि "रात 9 बजे के बाद प्रवासी बाहर घूमते नजर न आएं. घर में रहने वाले व्यक्तियों की संख्या का वेरिफिकेशन होना चाहिए तथा एक कमरे में दो से अधिक व्यक्ति नहीं होने चाहिए. गांव में प्रवासी अर्धनग्न होकर घूमते न दिखें और नाबालिग बच्चे बिना कागजात या नंबर प्लेट के वाहन चलाते न दिखें."

बोर्ड में प्रवासियों के लिए साफ-साफ निर्देश दिए गए है कि "अगर कोई भी प्रवासी गांव में कोई अवैध या गांव को क्षति पहुंचाता है या कोई अन्य अपराध करता है तो उसकी जिम्मेदारी मकान मालिक की होगी. किराएदारों के वाहनों की पार्किंग अनिवार्य है और सड़क या गली में वाहन खड़ा नहीं होना चाहिए. पानी की समस्या को देखते हुए प्रति घर एक कनेक्शन का समुचित उपयोग किया जाए. "

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement