Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Raebareli Lok Sabha Seat Result 2024: रायबरेली में राहुल गांधी की भारी जीत, जानिए BJP के दिनेश प्रताप को मिले कितने वोट?

अमेठी और रायबरेली सीट परंपरागत रूप से गांधी परिवार की ऐतिहासिक सीट मानी जाती है. रायबरेली सीट पर पांचवें फेज में 20 मई को मतदान हुए थे.

Latest News
Raebareli Lok Sabha Seat Result 2024: रायबरेली में राहुल गांधी की भारी जीत, जानिए BJP के दिनेश प्रताप को मिले कितने वोट?

राहुल गांधी

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

यूपी की हॉट सीटों में शुमार रायबरेली लोकसभा सीट पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी जबरदस्त फतेह हासिल की है. इस सीट पर राहुल गांधी ने बीजेपी के दिनेश प्रताप सिंह को करीब साढ़े चार लाख मतों से पराजित किया है. रायबरेली सीट पर पांचवें फेज में 20 मई को मतदान हुए थे. चुनाव आयोग की तरफ से जारी आंकड़ों में राहुल गांधी को 6,79,173 मत मिले. वहीं दिनेश प्रताप सिंह को कुल 2,93,672 मत प्राप्त हुए हैं. आपको बताते चलें कि राहुल गांधी केरल के वायनाड लोकसभा सीट से भी विजयी हुए हैं. हालांकि अब सबसे अहम ये देखना होगा कि वो कौन सी सीट से सांसद बने रहंगे. 


यह भी पढ़ेंः Varanasi Lok Sabha Election Result 2024: PM Modi को 1 लाख वोट की बढ़त, अजय राय ने पिछड़कर भी लिए 2.95 लाख वोट


परंपरागत रूप से गांधी परिवार की ऐतिहासिक सीट
अमेठी और रायबरेली सीट परंपरागत रूप से गांधी परिवार की ऐतिहासिक सीट मानी जाती है. लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान इस सीट पर 56.34% वोटिंग हुई थी. पिछले लोकसभा चुनाव के मुकाबले यहां पर इस बार 1.78%  ज्यादा मतदान हुए हैं. 2004 के लोकसभा चुनाव से लेकर 2019 के लोकसभा चुनाव तक सोनिया गांधी यहां से सांसद रही थीं. स्वास्थ्य कारणों से इस बार सोनिया गांधी यहां से चुनाव मैदान में नहीं उतरी थीं. इस बार इस सीट से राहुल गांधी कांग्रेस के प्रत्याशी थे.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement