Twitter
Advertisement
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

'शहीद अग्निवीर के परिजनों को नहीं मिलते 1 करोड़ रुपये', राहुल गांधी ने VIDEO जारी कर दिया सबूत

Rahul Gandhi Video On Agniveer Scheme: राहुल गांधी वीडियो में कह रहे हैं कि अग्निवीरों के परिजनों को 1 करोड़ रुपये की आर्थिक सहायता नहीं मिलती, शहीद अजय सिंह के पिता खुद सच्चाई बता रहे हैं

Latest News
'शहीद अग्निवीर के परिजनों को नहीं मिलते 1 करोड़ रुपये', राहुल गांधी ने VIDEO जारी कर दिया सबूत

राहुल गांधी ने शहीद अग्निवीर के परिजनों से बात करते हुए

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

अग्निवीर योजना (Agniveer Scheme) को लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) लगातार मोदी सरकार पर हमलावर हैं. राहुल गांधी ने बुधवार को आरोप लगाया कि रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने शहीद अग्निवीर  को आर्थिक सहायता मिलने के बारे में सदन में झूठ बोला. उन्होंने कहा कि राजनाथ सिंह को संसद, देश और सेना से माफी मांगनी चाहिए. कांग्रेस नेता ने शहीद अग्निवीर अजय सिंह के पिता का वीडियो भी जारी किया.

राहुल गांधी ने कहा कि अजय के परिवार को 1 करोड़ रुपये की आर्थिक सहायता नहीं मिली, जबकि सरकार ने जान गंवाने वाले अग्निवीरों के परजिनों को 1-1 करोड़ रुपये की आर्थिक मदद दिए जाने की बात संसद में कह रही है. उन्होंने कहा कि संसद में मैंने अपने भाषण में कहा था कि सत्य की रक्षा हर धर्म का आधार है. लेकिन जवाब में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने शहीद अग्निवीर के परिवार को आर्थिक सहायता मिलने के बारे में संसद में ही झूठ बोल दिया.

वीडियो में राहुल गांधी शहीद अग्निवीर अजय सिंह के परिजनों से बात करते हुए दिख रहे हैं. जिसमें वो कह रहे हैं कि अग्निवीरों के परिजनों को 1 करोड़ रुपये की आर्थिक सहायता नहीं मिलती, अजय के पिता खुद सच्चाई बता रहे हैं. रक्षा मंत्री को संसद, देश, सेना और शहीद अग्निवीर अजय सिंह जी के परिवार से माफी मांगनी चाहिए.’ 

राहुल गांधी ने Agniveer Scheme पर उठाए थे सवाल
बता दें कि लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने सोमवार को राष्ट्रपति के अभिभाषण पर चर्चा में भाग लेते हुए अग्निवीर योजना (Agniveer Scheme) को लेकर सवाल उठाए थे. उन्होंने दावा किया था कि अग्निवीर को मोदी सरकार शहीद का दर्जा नहीं देती और न ही उन्हें मुआवजा दिया जाता. कांग्रेस नेता ने कहा था कि जब हमारी सरकार आएगी तो इस स्कीम को खत्म कर देगी.

इस पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने राहुल गांधी पर सदन को गुमराह करने का आरोप लगाया था और कहा था, ‘हमारी सीमाओं की रक्षा करते हुए या युद्ध के दौरान अपने प्राणों की आहुति देने वाले अग्निवीरों के परिवार को एक करोड़ रुपये की वित्तीय सहायता देती है.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement