Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

खटा खट खटा खट आएगा पैसा, बेरोजगारों और देश से क्या वादा किया राहुल गांधी ने

Lok Sabha Elections 2024: राहुल गांधी ने देश से गरीबी मिटाने का वादा किया है. इसके लिए कांग्रेस सरकार ने हर गरीब परिवार की महिला के खाते में सालाना 1 लाख रुपये ट्रांसफर करने का फैसला किया है.

Latest News
खटा खट खटा खट आएगा पैसा, बेरोजगारों और देश से क्या वादा किया राहुल गांधी ने
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने अपने चुनावी घोषणापत्र  में किए गए वादों पर प्रकाश डाला और कहा कि कांग्रेस सरकार हर साल गरीब परिवार की महिलाओं के खाते में 1 लाख रुपये ट्रांसफर करेगी. देश से गरीबी को मिटाने की तरफ कांग्रेस सरकार  ने यह कदम उठाया है.

BJP पर साधा निशाना
कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने गुरुवार को केंद्र की भारतीय जनता पार्टी (BJP)- पर निशाना साधते हुए कहा कि देश के किसान अपनी फसलों के लिए न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) और युवा रोजगार मांग रहे हैं, महिलाएं महंगाई से राहत चाहती हैं, लेकिन उनकी सुनने वाला कोई नहीं है.उन्होंने कहा, 'यह चुनाव संविधान और लोकतंत्र बचाने वाला चुनाव है. यह चुनाव पिछड़ों का, दलितों का, आदिवासियों का, और सामान्य जाति के गरीबों का है'

राहुल गांधी ने कहा कि देश में दो सबसे बड़े मुद्दे बेरोजगारी और महंगाई हैं. 
लेकिन बीजेपी को इससे कोई मतलब नहीं है. मीडिया में 24 घंटा नरेन्द्र मोदी जी का चेहरा दिखता है जिसमें कभी वह समुद्र के नीचे जाते हैं, कभी ‘सी प्लेन’ में उड़ते दिखते हैं, कभी थाली बजाते हैं, तो कभी मोबाइल फोन की फ्लैशलाइट चमकाने को बोलते हैं. वह सिर्फ लोगों का ध्यान भटकाने का काम करते हैं.


ये भी पढ़ें-मां की चिता में आग देने के लिए भी नहीं दी कांग्रेस ने मुझे पेरोल' क्यों भर आईं  Rajnath Singh की आंखें 


 

मीडिया का काम है सामाजिक मुद्दों को उठाना
सभा को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि, 'मीडिया का काम जनता का मुद्दा उठाना है, मगर मीडियाकर्मी जनता की आवाज, जनता के मुद्दों के बारे में कभी बात नहीं करते हैं. अगर ये लोग बोलना भी चाहें तो इनके मालिक इन्हें बोलते नहीं देते हैं. उन्होंने कहा, 'मीडिया में 2-3 प्रतिशत लोगों को रोजगार मिलता है, 15-20 लोग मीडिया पर नियंत्रण रखते हैं और ये लोग 24 घंटे मोदी की जय-जयकार करते हैं.'

पीएम मोदी पर साधा निशाना
राहुल गांधी ने दावा किया है कि नरेन्द्र मोदी ने हिंदुस्तान के 25-30 सबसे अमीर लोगों का इतना कर्ज माफ किया है कि उतने पैसे से महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी अधिनियम (मनरेगा) योजना में 24 साल का भुगतान किया जा सकता है.

उन्होंने कहा, 'हिन्दुस्तान के सबसे अमीर 22 लोगों के पास उतना ही धन है, जितना 70 करोड़ लोगों के पास है. एक तरफ 70 करोड़ लोग, जिसमें पिछड़ा वर्ग, दलित आदिवासी, गरीब लोग और दूसरी तरफ 22 लोग. 70 करोड़ में से किसान कह रहे हैं, हमें एमएसपी दे दीजिए, युवा कहते हैं हमें रोजगार दे दीजिए और महिलाएं कहती हैं महंगाई से हमें बचाइए, लेकिन इन सबकी सुननेवाला कोई नहीं हैं.'

राहुल गांधी ने दावा किया है कि अगर कांग्रेस सरकार सत्ता में आई तो सबसे पहले जातीय जनगणना कराएगी. उन्होंने यह भी कहा कि सरकार बनने पर सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनियों और सरकार में संविदा मजदूरी को खत्म किया जाएगा.

DNA हिंदी अब APP में आ चुका है. एप को अपने फोन पर लोड करने के लिए यहां क्लिक करें.

देश-दुनिया की Latest News, ख़बरों के पीछे का सच, जानकारी और अलग नज़रिया. अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और वॉट्सऐप पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement