Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

राहुल गांधी ने की भविष्यवाणी, 'तेलंगाना, MP, छत्तीसगढ़ जीत रहे हैं हम', राजस्थान पर छोड़ा सस्पेंस

Assembly Elections 2023: राहुल गांधी ने दावा किया है कि उनकी कांग्रेस पार्टी इस साल होने वाले विधानसभा चुनावों में अच्छी-खासी जीत हासिल करने जा रही है.

राहुल गांधी ने की भविष्यवाणी, 'तेलंगाना, MP, छत्तीसगढ़ जीत रहे हैं हम', राजस्थान पर छोड़ा सस्पेंस

Rahul Gandhi (File Photo)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव से पहले इसी साल पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव होने हैं. इनमें से दो राज्य ऐसे हैं जिनमें कांग्रेस की सरकार है. अब कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने इन राज्यों को लेकर अपनी एक भविष्यवाणी की है. राहुल गांधी ने दावे के साथ कहा है कि फिलहाल कांग्रेस पार्टी तेलंगाना, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में चुनाव जीत रही है. राहुल गांधी ने राजस्थान के बारे में जो कहा है उससे अशोक गहलोत की चिंताएं बढ़ सकती हैं. खुद राहुल गांधी ने स्वीकार किया है कि राजस्थान में कांग्रेस जीत के करीब है. हालांकि, उन्होंने भरोसा जताया है कि कांग्रेस राजस्थान में भी जीत जाएगी.

राहुल गांधी ने कर्नाटक चुनाव का जिक्र करते हुए कहा, 'हमने कर्नाटक में एक अहम सबक सीखा कि बीजेपी हमें भटकाकर चुनाव जीतती है और हमें हमारे नैरेटिव को तैयार नहीं करने देती है. हमने कर्नाटक में इस तरह से चुनाव लड़ा कि बीजेपी अपना नैरेटिव बना ही नहीं पाई. आज आप देख रहे हैं कि पहले रमेश बिधूड़ी और अब ये निशिकांत दुबे, बीजेपी की पूरी कोशिश है कि जातिगत जनगणना के मुद्दे से लोगों का ध्यान भटकाया जाए.'

यह भी पढ़ें- 'INDIA गठबंधन के नेता नीतीश को बनाएंगे PM फेस,' जानिए किसने कहा ऐसा

राजस्थान पर क्या बोले राहुल गांधी?
दिल्ली में आयोजित एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा, 'फिलहाल, संभवत: हम तेलंगाना जीत रहे हैं, निश्चित तौर पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ जीत रहे हैं. राजस्थान में हम बेहद करीब हैं और हमारा मानना है हम जीत जाएंगे. बीजेपी भी आंतरिक तौर पर यही कह रही है.' जातिगत जनगणना का जिक्र करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि देश की जनता इसे चाहती है लेकिन बीजेपी के लोग इसकी चर्चा ही नहीं करना चाहते हैं.

यह भी पढ़ें- पाकिस्तान को घातक सबमरीन दे रहा चीन, भारत की बढ़ी टेंशन, कैसे निपटेगी नौसेना?

उन्होंने आगे कहा, 'जितनी बार हम कोई भी मुद्दा लेकर आते हैं, ये लोग इसी तरह की कोशिशें करके ध्यान भटकाने लगते हैं. हमने अब इसका तोड़ निकाल लिया है. हमने कर्नाटक में यही किया. हमने बताया कि हम कौनसी योजनाएं लाएंगे. बीजेपी नैरेटिव से गायब हो गई. यही हम मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में कर रहे हैं. आप राजस्थान के लोगों से पूछेंगे तो वे यही कहेंगे कि वे सरकार को पसंद करते हैं.'

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement