Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

'EVM, ED और CBI में है राजा की आत्मा', न्याय यात्रा के समापन पर PM मोदी पर राहुल गांधी का वार

Lok Sabha Elections 2024: राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा के समापन के दौरान मुंबई में इंडिया गठबंधन के तमाम दिग्गज नेता जुटे. यह यात्रा 14 जनवरी को मणिपुर से शुरू हुई थी.

Latest News
'EVM, ED और CBI में है राजा की आत्मा', न्याय यात्रा के समापन पर PM मोदी पर राहुल गांधी का वार

Congress Rahul Gandhi

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भारत जोड़ो न्याया यात्रा (Bharat Jodo Nyay Yatra) के दौरान बीजेपी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जमकर निशाना साधा. मुंबई में एक रैली को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि अगर भारत 'मोहब्बत' का देश है तो नफरत क्यों फैलाई जा रही है? हम कहते हैं कि बीजेपी नफरत फैलाती है. यहां के राजा की आत्मा ईडी, सीबीआई और ईवीएम में बसी है. विपक्षी नेताओं को डराया जा रहा है, जिससे वह बीजेपी में शामिल हो जाएं.


राहुल गांधी ने कहा, 'हिंदू धर्म में एक शब्द होता है शक्ति. हम एक शक्ति से लड़ रहे हैं. सवाल यह है कि वह शक्ति क्या है? राजा की आत्मा EVM में है, यह सच है. राजा की आत्मा EVM और देश की हर संस्था, ईडी, सीबीआई में है. महाराष्ट्र के एक वरिष्ठ नेता कांग्रेस पार्टी को छोड़ते हैं और मेरी मां से रोते हुए कहते हैं कि 'सोनिया जी, मुझे शर्म आ रही है कि मेरे पास इस शक्ति से लड़ने की हिम्मत नहीं है. मैं जेल नहीं जाना चाहता. इस तरह के हजारों लोगों को डराया गया है.'

'सविंधान को बदलने का BJP में साहस नहीं'
राहुल गांधी ने कहा कि बीजेपी खूब शोर मचाती है, लेकिन संविधान को बदल दे ये साहस उसमें नहीं है. उन लोगों (BJP) को लगता है कि देश सिर्फ एक केंद्र से चल रहा है, जहां एक ही शख्स ज्ञानी है, लेकिन हमारा मानना ऐसा नहीं है. हम मानते हैं कि ताकत का विकेंद्रीकरण हो और आम जन को सुना जाए. उन्होंने कहा कि यह लड़ाई महज कांग्रेस और बीजेपी के बीच की नहीं है. बल्कि अलग-अलग दो अभिव्यक्तियों के बीच की है.

INDIA गठबंधन ने दिखाया दम
बता दें कि राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा के समापन के दौरान मुंबई में इंडिया गठबंधन के तमाम दिग्गज नेता जुटे. इनमें शरद पवार, आरजेडी नेता तेजस्वी यादव, फारूख अब्दुल्ला, महबूबा मुफ्ती, उद्धव ठाकरे और मल्लिकार्जुन समेत तमाम नेता एक साथ मंच पर नजर आए. 

इस दौरान तेजस्वी यादव ने कहा कि बीजेपी वाले एनर्जी ड्रिंक पीकर हमारे सामने खड़े हो जाते हैं. लेकिन उनको पता होना चाहिए कि लालू प्रसाद यादव न डरे और न झुके. आज भी वह मोदी जी को दवाई देने के लिए तैयार हैं. 

DNA हिंदी अब APP में आ चुका है. एप को अपने फोन पर लोड करने के लिए यहां क्लिक करें.

देश-दुनिया की Latest News, ख़बरों के पीछे का सच, जानकारी और अलग नज़रिया. अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और वॉट्सऐप पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement