Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

PFI के ठिकानों पर दिल्ली समेत 8 राज्यों में छापेमारी, NIA की हिरासत में 150 से अधिक लोग

NIA Raid on PFI: पीएफआई के कई पदाधिकारियों को हिरासत में लेकर उनसे पूछताछ की जा रही है. 

PFI के ठिकानों पर दिल्ली समेत 8 राज्यों में छापेमारी, NIA की हिरासत में 150 से अधिक लोग
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) के ठिकानों पर राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने एक बार फिर छापेमारी की है. दिल्ली समेत 8 राज्यों में संगठन के ठिकानों पर छापे मारे गए हैं. अब तक 150 से अधिक लोगों को हिरासत में लिया गया है. एनआईए ने इससे पहले भी पीएफआई के ठिकानों पर छापेमारी की थी. दिल्ली में भी देर रात में शाहीन बाग, जामिया समेत कई इलाकों में छापेमारी के दौरान कई लोगों को हिरासत में लिया गया है. सूत्रों का कहना है कि एनआईए के पहले राउंड की पूछताछ के बाद जो लीड मिली है, उसी के आधार पर 8 राज्यों की पुलिस और दूसरी एजेंसियों के साथ मिलकर छापेमार की कार्रवाई की जा रही है. 

कर्नाटक के कई जिलों में छापेमारी 
एनआईए ने कर्नाटक में पीएफआई अध्यक्ष और एसडीपीआई सचिव को गिरफ्तार किया है. पीएफआई के जिला अध्यक्ष अब्दुल करीम और SDPI सचिव शेख मसकसूद को गिरफ्तार कर लिया गया. पुलिस ने कोलार जिले में संगठन के 6 सदस्यों के गिरफ्तार किया है. वहीं बेल्लारी से भी 4 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. वहीं महाराष्ट्र के पुणे में भी पीएफआई ने छापेमारी की है. पुलिस ने फंडिंग के संबंध में पूछताछ के लिए पीएफआई के 6 समर्थकों को हिरासत में लिया है. इसके अलावा अलम में भी पुलिस ने छापेमारी कर 7 लोगों को गिरासत में लिया है. 

ये भी पढ़ेंः आज सोनिया गांधी को रिपोर्ट सौपेंगे माकन और खड़गे, अशोक गहलोत पर कार्रवाई की प्रबल संभावना

दिल्ली और यूपी में भी एक्शन 
पीएफआई ने दिल्ली के शाहीन बाग और जामिया नगर इलाके में छापेमारी कर 12 लोगों को गिरासत में लिया है. इसके अलावा उत्तर प्रदेश के लखनऊ, बुलंदशहर और मेरठ समेत कई जिलों में छापेमारी कर लोगों को गिरासत में लिया गया है. मेरठ में ATS ने पीएफआई के ठिकानों पर छापेमारी की है.  

ये भी पढ़ेंः Shinzo Abe Funeral: शिंजो आबे का आज होगा राजकीय अंतिम संस्कार, PM मोदी समेत कई हस्तियां होंगी शामिल

पाकिस्तान के साथ मिलकर रच रहे थे साजिश
सूत्रों का कहना है कि पीएफआई नेता कथित तौर पर पाकिस्तान स्थित आकाओं के साथ मिलकर देश विरोधी गतिविधियों को अंजाम देने की साजिश रच रहे थे. सूत्रों ने कहा कि उन्हें खाड़ी और मध्य पूर्वी देशों से भी निर्देश मिल रहे थे. सूत्रों के मुताबिक, पीएफआई के सदस्य मोहम्मद साकिब ने कथित तौर पर पाकिस्तान से हवाला चैनलों के जरिए पीएफआई को पैसे भेजे और कथित तौर पर पाकिस्तान स्थित आकाओं के संपर्क में थे, जो विभिन्न जेलों में बंद पाकिस्तानी कैदियों तक पहुंचना चाहते थे. सूत्रों ने कहा कि तब साकिब का एक दोस्त एस इस्माइल कथित तौर पर उन लोगों के लिए काम कर रहा था जो भारत में आईएसआईएस गतिविधियों का समर्थन कर रहे थे.  

इनपुट - आईएएनएस

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement